Follow Us:

मुख्यमंत्री केवल नादौन को मानते हैं पूरा हिमाचल: बिक्रम ठाकुर

|

हिमाचल प्रदेश में मानसून सत्र जल्द ही शुरू होने जा रहा है इससे पहले प्रदेश में सियासी तापमान बढ़ने लगा है. बुधवार को पूर्व भाजपा सरकार में मंत्री रहे और विधायक बिक्रम ठाकुर ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और कांग्रेस सरकार पर हमला बोला है. बिक्रम ठाकुर ने मुख्यमंत्री पर केंद्र से मिले 200 करोड़ केवल अपने विधानसभा क्षेत्र में खर्च करने और प्रदेश में विकासात्मक कार्यों की टेंडर प्रक्रियाओं में गड़बड़ी होने का आरोप लगाए हैं.

बिक्रम ठाकुर ने कहा कि विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होने वाला है. इस बार सदन में वर्तमान प्रदेश सरकार के 2 सालों के कामों पर सदन में चर्चा होगी उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने हिमाचल के युवाओं को कैसे ठगा. बीते दिनों में प्रदेश के जंगलों में आग लगी अरबों का नुकसान हुआ इन सारी बातों को लेकर सरकार से प्रश्न होंगे. विक्रम ठाकुर ने प्रदेश में चल रहे विकास कार्यों की टेंडर प्रक्रिया में गड़बड़ी का आरोप सरकार पर लगाया है. उन्होंने कहा कि बड़सर विधानसभा क्षेत्र के अंदर 200 करोड़ की लागत से उठाऊ जल परियोजना बनाई गई थी. इस परियोजना में व्यास नदी की जगह सतलुज को बाद में स्रोत बनाया गया 131 करोड़ की डीपीआर बनाई गई. लेकिन टेंडर प्रक्रिया को नहीं बदल गया.

चीफ इंजीनियर ने सरकार को दो पन्नों का पत्र लिखा और टेंडर प्रक्रिया को पुनः करवाने की बात कही. लेकिन कोई कदम नहीं उठाया गया. इसके अलावा पांच शहरों में सैनिटेशन बनाने को लेकर भी टेंडर प्रक्रिया में गड़बड़ी की गई. उन्होंने कहा कि टेंडर प्रक्रिया के दौरान टेक्निकल बिड और फाइनेंशियल बिड ली जाती है लेकिन प्रक्रिया को ठीक ढंग से अमल में नहीं लाया गया. विक्रम ठाकुर ने इन परियोजनाओं में भ्रष्टाचार और मिलीभगत होने का आरोप लगाया है. बिक्रम ठाकुर ने मुख्यमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि मुख्यमंत्री केवल नादौन को पूरा हिमाचल मानते हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से हिमाचल में वाटर सप्लाई स्कीम्स डेवलप करने के लिए 200 करोड़ मिले, लेकिन चार टेंडर के माध्यम से सारा पैसा नादौन में खर्च किया जा रहा है. पहले 60-60 करोड़ के तीन टेंडर निकाले गए और हाल ही में 20 करोड़ का एक टेंडर भी नादौन में ही लगाया गया है.