Follow Us:

कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर भाजपा का निशाना

DESK |

हिमाचल में मतदान से पहले मंगलवार को इंडिया गठबंधन ने एक साथ चुनावी हुंकार भरी. इसको लेकर अब भाजपा ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. मीडिया से बातचीत में भाजपा प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र धर्माणी ने कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के दूसरे दलों पर निशाना साधा. इमरजेंसी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा की इमरजेंसी में लोकतंत्र का गला घोटने वाली पार्टी लोकतंत्र बचाने की बात न करे. धर्माणी ने इस दौरान साझा प्रेस वार्ता में मौजूद शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर पर भी निशाना साधा.

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र धर्माणी ने कहा कि विरोधी पार्टियों का हिंदी गठबंधन के तले एक साथ आना आश्चर्य कर देने वाला है. धर्माणी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि लोकतंत्र बचाने की दुहाई देने वाला इंडिया गठबंधन यह भूल गया कि देश में केवल एक बार आजादी के बाद लोकतंत्र का गला घोंटा गया जब देश में आपातकाल लगाया गया. इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार में शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर को भी निशाने पर लिया धर्मानी ने कहा कि इंडिया गठबंधन के तले कांग्रेस के मंत्री आम आदमी पार्टी के लोगों को साथ बिता रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के मंत्री बताएं कि क्या दिल्ली में आम आदमी पार्टी के शराब घोटाले का कांग्रेस समर्थन करती है इस दौरान उन्होंने CPIM नेता पूर्व विधायक राकेश सिंह पर भी हमला किया उन्होंने कहा कि कांग्रेस का विरोध करते-करते जिनकी दाढ़ी सफेद हो गई जो कांग्रेस को पानी पीकर खोजने थे वह आज कांग्रेस का समर्थन कर रहे हैं ऐसी क्या मजबूरी है. महेंद्र धर्मानी ने कहा कि इंडिया गठबंधन की प्रेस वार्ता से चाणक्य की वह बात सही साबित होती नजर आती है जिसमें उन्होंने कहा था कि जब सारे विरोधी एक साथ आ जाए तो मान लेना चाहिए देश का राजा ईमानदार है. धर्माणी ने कहा यह चुनाव निर्णायक चुनाव है यह चुनाव भ्रष्टाचार बनाम सुशासन की सरकार का चुनाव है यूपीए के 10 वर्ष के घोटाले बनाम मोदी सरकार के विकास के 10 साल का चुनाव है. यह चुनाव राम के उपासकों और राम विरोधियों का चुनाव है.

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र धर्माणी ने इण्डिया गठबंधन पर पलटवार किया. धर्मानी ने कहा कि इंडिया गठबंधन लगातार इलेक्टोरल बॉन्ड पर सवाल उठा रहा है लेकिन 2014 से पहले इस बात की कोई जानकारी नहीं थी कि किस पार्टी को कितना चंदा मिला आज विरोधी अगर सवाल उठा पा रहे हैं इस कारण से की पीएम मोदी ने परियों को दिए जाने वाले चंदे की जानकारी सार्वजनिक की इस दौरान धर्माणी ने विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि क्या इलेक्टोरल बांड के माध्यम से केवल भाजपा को चंदा मिला क्या दूसरी पार्टियों ने चंदा नहीं लिया. वहीं चुनाव आयोग पर उठाए गए सवाल को लेकर महेंद्र धर्माणी ने कहा कि चुनाव आयोग स्वतंत्र संस्था है ऐसे में उसके पक्ष विपक्ष बोलना ठीक नहीं है लेकिन चुनाव आयोग पर सवाल उठाने अपनी हर की खीज निकालना है.