Follow Us:

भाजपा के पोस्टरों से जयराम के पांच साल की कलई खुल रही है: कांग्रेस

पी.चंद |

• चुनाव हिमाचल में और वोट केंद्र सरकार के काम पर मांग रहे हैं
• समझ में आ गया है कि जनता जयराम के काम पर वोट नहीं देगी
• झूठ और प्रपंच से भरे हुए हैं केंद्र सरकार के दावे
• जयराम में हिम्मत है तो केंद्र के कामकाज पर ही खुली बहस कर लें

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा ने कहा है कि पांच साल से हिमाचल की सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी के नए प्रचार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कामकाज की कलई खोल दी है. उन्होंने कहा है कि भाजपा को समझ में आ गया है कि हिमाचल में उसकी सरकार से जनता नाराज़ है और जयराम के पांच साल के कामकाज पर वोट नहीं मिलने वाला है.

 

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की 14 अक्टूबर को सोलन में होने वाली रैली के दो दिन पहले अलका लांबा ने एक प्रेसवार्ता में कहा कि भाजपा राज्य के चुनाव इस तरह से लड़ना चाहती है मानों यह केंद्र सरकार का चुनाव हो.

 

भाजपा की ओर से राज्य में लगाए जा रहे नए पोस्टरों को दिखाते हुए उन्होंने कहा कि ये पोस्टर भाजपा की बेचारगी को दिखाते हैं. कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने, देश की अर्थव्यवस्था और कोरोना के टीके आदि की बात करते भाजपा ने साबित कर दिया है कि राज्य में पांच साल में सिवाय जनता को ठगने के कुछ नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा में यही बुनियादी फ़र्क है कि कांग्रेस हिमाचल की जनता से हिमाचल के मुद्दों पर वोट मांग रही है और भाजपा केंद्र के कामकाज पर.

 

उन्होंने कहा कि यह भी विडंबना है कि कोरोना काल में लॉकडाउन, ऑक्सीजन व दवा की कमी और बेहिसाब मौतों का दोष भाजपा के सर पर है और पोस्टर में दावा किया जा रहा है कि भारत का मान बढ़ा. जिस कोरोना की वजह से श्मसान में भी कतार लग गईं और गंगा के पवित्र तट पर हिंदुओं को अपने प्रियजनों की लाशें दफ़्न करनी पड़ीं उस पर शर्मिंदा होने की जगह भाजपा गर्व कर रही है.

 

लांबा ने कहा कि केंद्र की अर्थव्यवस्था पर झूठ बोलकर भाजपा प्रपंच कर रही है. जिस समय डॉलर के मुकाबले रूपया रसातल में जा पहुंचा है, देश का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार घट रहा है, महंगाई सर चढ़कर सबको रुला रही है और देश में ग़रीबी बढ़ने के आंकड़े आ रहे हैं उस समय भाजपा अर्थव्यवस्था के मज़बूत होने का दावा कर रही है. उन्होंने कहा है कि जिस समय आरबीआई से लेकर दुनिया की सभी एजेंसियां देश में विकास की दर को घटा रही हैं उस समय ऐसा दावा करना भाजपा की निर्लज्जता को ही दर्शाता है.

 

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर में हिम्मत हैं तो वे कोरोना से लेकर अर्थव्यवस्था तक किसी भी विषय पर केंद्र की उपलब्धियों पर खुली बहस कर लें. समय और स्थान भी वे तय कर सकते हैं, पर बहस खुली और सार्वजनिक होनी चाहिए.

 

उन्होंने कहा कि भाजपा को समझ में आ गया है कि रिवाज़ बदलने के नारे से जनता की नाराज़गी नहीं बदलने वाली है इसलिए उसने जयराम की फ़ोटो पोस्टरों और होर्डिंग से गायब करना शुरु कर दिया है. श्रीमती लांबा ने कहा कि जयराम की सरकार जा रही है और कांग्रेस आ रही है यह अब हिमाचल की दीवारों पर लिखा है.