Follow Us:

मंडी: डिफ्यूज़ किया गया बल्ह में मिला जिंदा मोर्टार, टला खतरा

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जिला मंडी की बल्हघाटी के रत्ती गांव में खड्ड किनारे मिले जिंदा मोर्टार को डिफ्यूज़ कर दिया गया। मंडी जिला पुलिस के बम निरोधक दस्ते ने देर रात को इस मोर्टार को सफलतापूर्वक डिफ्यूज़ कर दिया। क्योंकि यह मोर्टार काफी पुराना और जंग लगा हुआ था, जिस कारण इसे डिफ्यूज़ करने में बम निरोधक दस्ते को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

बीती रात को एक समय ऐसा भी आ गया जब जिला पुलिस ने इस जिंदा मोर्टार को बम बास्केट में रखकर इसके चारों ओर पुलिस का पहरा बैठा दिया और इसे डिफ्यूज़ करने के लिए सेना की मदद लेने का निर्णय लिया गया। आज सुबह सेना को मौके पर आने के लिए कहा गया था, लेकिन बीती रात को ही पुलिस के बम निरोधक दस्ते ने इसे डिफ्यूज़ कर दिया। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने जिंदा मोर्टार के डिफ्यूज़ किए जाने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि डिफ्यूज़ किए गए मोर्टार को सफलतापूर्वक डिस्पोज भी कर दिया गया है।

यह मोर्टार कहां से आया इस बारे में जांच जारी है क्योंकि यह काफी पुराना है और इस पर जंग लगा हुआ है। वहीं इसपर किसी प्रकार का कोई निशान नहीं जिससे इसकी पहचान की जा सके। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है बीते दिनों हुई भारी बरसात में यह मोर्टार कहीं दूसरे स्थान से बहकर यहां आया है। पुलिस इन सभी बातों को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है।