Follow Us:

दोनों विधायक जिस विचारधारा से आए थे उसी में चले गए: आलोक शर्मा

|

राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रवक्ता एवं मंडी संसदीय क्षेत्र के मीडिया प्रभारी आलोक शर्मा ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी भाजपा की डब्बल इंजन की सरकार के दौर में चर्म पर है. यहां पत्रकारों से बात करते हुए आलोक शर्मा ने कहा कि महंगाई से आज आम आदमी त्रस्त है. जबकि बेरोजगारी का ग्राफ 1972 के बाद अब सबसे ऊंचे पायदान पर पहुंच चुका है. पैट्रोल डीजल के दाम बढऩे से महंगाई बढ़ी है.

वहीं पर जीएसटी की वजह से सेब उद्योग प्रभावित हुआ है, सेब के कार्टन पर भी जीएसटी लगाया गया है. उन्होंने मांग की है कि जीएसटी काउंसिल की मिटिंग में सेब उद्योग से जुड़ी वस्तुओं पर से जीएसटी हटाया जाए. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में युवाओं की नौकरियां छीन ली गई है. उसी प्रकार इस दौरान हिमाचल का हथकरघा और पर्यटन उद्योग प्रभावित हुआ है. इस दौरान सरकार की ओर से होटल कारोबारियों से बिजली के बिल माफ नहीं किए गए है.

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के युवा सेना में भर्ती होने के लिए सदैव तैयार रहते हैं. केंद्र सरकार ने अग्रिपथ योजना शुरू कर पूर्व में सेना भर्ती के टेस्ट पास कर चुके युवाओं के साथ अन्याय किया है. उन्होंने मांग की है कि जिन युवाओं ने सेना भर्ती टेस्ट पास कर लिया है उन्हें तत्काल प्रभाव से नियुक्ति प्रदान की जाए.

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस भर्ती घोटाले की जांच सीबीआई से करवा कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. उन्होंने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी चर्म पर है. सेब बागवानों, युवाओं और गृहणियों से किए वादे को पुरा करने में डब्बल इंजन की सरकार फेल हुई है. कांग्रेस के दो विधायकों के भाजपा में जाने के सवाल पर आलोक शर्मा ने कहा कि दोनों ही जिस विचारधारा से आए थे उसी में वापस चले गए हैं.

उन्होंने आगे कहा कि उन्हें कांग्रेस की ओर से जारी सर्वे की भनक उन्हें लग गई थी और उन्हें लग रहा था कि आने वाले विधानसभा चुनावों में उन्हें टिकट नहीं मिलने वाला है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने दिल्ली में विधायकों की खरीदफरोक्त की टनल बना रखी है. वहीं पर नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि टिकटों का वितरण सही ढंग से किया जाएगा. यह जिम्मेदारी कांग्रेस पार्टी के साथ-साथ सीएलपी लीडर की भी है.