Follow Us:

सोने से सजेगी माता श्री ब्रजेश्वरी देवी की पिंडी और गर्भगृह, दिल्ली के कारोबारी ने मंदिर न्यास को रखा प्रस्ताव

मृत्युंजय पुरी |

दिल्ली के कारोवारी नितिन नारंग ने माता श्री ब्रजेश्वरी की पिंडी और गर्भगृह को सोने से सजाने का प्रस्ताव रखा है। नितिन नारंग चंडीगढ़ के रहने वाले हैं और वे दिल्ली में अपना कारोबार करते हैं। उनके द्वारा रखे गए इस प्रस्ताव को लेकर आज एसडीएम कांगड़ा और ब्रजेश्वरी देवीं मंदिर न्यास के सहायक आयुक्त अभिषेक वर्मा की अध्यक्षता में अहम बैठक हुई । बैठक में सर्वसम्मति से कोरोबारी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई। मंदिर में पिंडी और आसपास के कुछ भागों को चांदी की जगह अब सोने से सजाया जाएगा। इस काम को पूरा करने के लिए बाहरी राज्यों से अनुभवी कारीगर बुलाए जाएंगे। मंदिर प्रशासन इस काम को करने आए कारीगरों के ठहरने आदि की व्यवस्था करेगा। 

वहीं, बैठक में मंदिर की दुकानों का किराया तीन महीनों का माफ किया गया। लेकिन मंदिर के किराये के मकानों में रहने वालों से बकायदा किराया वसूल किया जाएगा। इसके अतिरिक्त मंदिर में लघु संग्रहालय और कला केंद्र को मंदिर के अंदर स्थान उपलब्ध करवाने, सेवादार के पद से लिपिक पद पर पदोन्नत करने, गरीब कन्याओं की शादी के लिए दिए जाने वाले आर्थिक सहायता, मंदिर के रख रखाव और अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की गई । 

उन्होंने कहा कि मंदिर में सीवरेज, पेयजल, विद्युत सहित साफ-सफाई की व्यवस्था को भी शीघ्र सुचारू करने के आदेश दे दिए गए हैं। मंदिर की दीवारों पर उगे घास-फूस को उखाड़ने की भी व्यावस्था की जाएगी और मंदिर के अंदर माता के लिए भोग बनाने वाले भवन को भी अतिशीघ्र दुरूस्त किया जाएगा।