Follow Us:

हिमाचल में पर्यटकों की दबंगई जारी, अब मंडी में पर्यटकों ने युवक को पीट पीट कर किया लहूलुहान

बीरबल शर्मा |

हिमाचल प्रदेश में पर्यटकों की दबंगई थमने का नाम नहीं ले रही। मंडी में तलवार से अंगुली काटने और उसके बाद मनाली में तलवारों के साथ स्थानीय युवाओं पर किए गए हमले के बाद अब मंडी के कमांद में पंजाब नंबर कार में मनाली से वापस लौट रहे दो पंजाबी और दो हमीरपुर के युवकों ने स्थानीय युवक भास्कर शर्मा को गाड़ी के पास देने को लेकर पीट डाला है। घटना मंगलवार रात 10 बजे के करीब पेश आई है। पुलिस ने मारपीट करने वाले चारों युवकों को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है। मारपीट में घायल हुए युवक का मेडिकर करवाकर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। 

पुलिस को दिए बयान में नांडी निवासी भास्कर शर्मा ने बताया कि कमांद सड़क पर पशुओं से भरी गाड़ी को चेक करने के लिए जैसे ही वे गाड़ी के पास गए तो उतने में पीबी 07 जैड-0059 नंबर की गाड़ी में मनाली से लौट रहे चार युवकों ने पास देने को लेकर बहस शुरू कर दी, भास्कर शर्मा ने बताया कि जब उन्होंने इन युवकों को समझाने की कोशिश की तो उन्होंने गाली गलौज कर उन्हें मारना पीटना शुरू कर दिया और उसकी गाड़ी की चाबी लेकर भी फरार हो गए। 

भास्कर ने बताया की बाद में उन्होंने अपने साथियों और पुलिस चौकी कमांद फोन कर घटना के बारे में बताया, जिन्हें कुछ दूरी पर पुलिस ने पकड़ लिया। मामले की पुष्टि करते हुए पधर थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि मारपीट करने वाले चारों पर्यटकों को गिरफ्तार कर पधर थाने लाया गया है। मारपीट की घटना में घायल युवक का मेडिकल करवाकर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

गौरतलब है कि प्रदेश में पर्यटकों द्वारा गुंडागर्दी और मारपीट करने की घटनाएं दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। इससे पहले 2 जुलाई की रात को मंडी के रोटरी चौक पर चार पंजाब के 4 पर्यटकों और स्थानीय युवकों के बीच किसी बात को लेकर बहस छिड़ गई जिसमें एक पर्यटक ने स्थानीय युवकों पर तलवार से हमला करके अंगुली काट दी थी। वहीं, 14 जुलाई की रात को बस स्टैंड मनाली के समीप पंजाब के पर्यटकों की कार ने ओवरटेक किया और बीच सड़क में गाड़ी खड़ी कर दी। जब उन्हें गाड़ी पीछे करने को कहा तो गाड़ी में बैठे चारों पर्यटक तलवारें लेकर बाहर आए और झगड़ा करने लगे, जिसमें एक युवक को चोटें आई थी।