Follow Us:

HRTC में ड्राइवर के 400 पदों पर निकली बंपर भर्ती

समाचार फर्स्ट डेस्क |

हिमाचल पथ परिवहन निगम में अनुबंध आधार पर चालकों के 400 पद भर्ती निकाली गई है। 3 जनवरी से इसके लिए ऑफलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं। गैर जनजातीय क्षेत्र के पात्र अभ्यर्थी 27 जनवरी तक और जनजातीय क्षेत्र के अभ्यर्थी तीन फरवरी 2020 तक अपने मंडलीय, क्षेत्रीय कार्यालयों में आवेदन पत्र जमा करवा सकते हैं। आवेदन शुल्क के लिए 300 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट या आईपीओ संबंधित मंडलीय, उपमंडलीय या क्षेत्रीय प्रबंधक के नाम पर देय होगा।

आवेदन फार्म निगम की वेबसाइट या क्षेत्रीय/मंडलीय कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं। 400 पदों में से समान्य वर्ग के 160, समान्य आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 51 और समान्य स्वतंत्रता सेनानी वार्ड वर्ग के पांच पद भरे जाएंगे। वहीं,  अनुसूचित जाति के 74, अनुसूचित जाति बीपीएल के 15, 2 अनुसूचित जाति स्वतंत्रता सेनानी वार्ड वर्ग के, 16 अनुसूचित जनजाति के, 5 अनुसूचित जनजाति बीपीएल के, 58 अन्य पिछड़ा वर्ग के, 13 अन्य पिछड़ा वर्ग बीपीएल के  और अन्य पिछड़ा वर्ग स्वतंत्रता सेनानी के वार्ड वर्ग का एक पद भरा जाएगा।

अभ्यर्थी 18 से 45 साल आयु का और प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से मान्यता प्राप्त स्कूल या संस्थान से दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को उम्र में पांच साल की छूट होगी। अभ्यर्थी के पास भारी परिवहन वाहन (एचटीवी) का वैद्य लाइसेंस व तीन वर्ष का चालन अनुभव होना अनिवार्य है। इसके साथ ही अभ्यर्थी की लंबाई भी 160 सेमी होनी चाहिए। अभ्यर्थी निर्धारित तिथि को शाम पांच बजे से पहले समस्त दस्तावेजों के साथ अपने आवेदन फार्म संबंधित मंडलीय और क्षेत्रीय कार्यालय में जमा करवा सकता है। डीएम हमीरपुर मंडल अवतार सिंह ने कहा कि दो जनवरी को पदों को भरने की अधिसूचना जारी हो गई है। पात्र अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।