Follow Us:

देहरी कॉलेज में खुलेगा फतेहपुर उपचुनाव के प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा

मृत्युंजय पुरी |

हिमाचल प्रदेश विधानसभा की तीन सीटों और 1 संसदीय सीट के उपचुनाव में चुनावी मैदान में खड़े प्रत्याशियों के भाग्य का पीटारा दो नवंबर मंगलवार को खुलेगा। चुनाव आयोग ने मतगणना की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। सोमवार को पहले से निर्धारित मतगणना केंद्रों पर मतगणना का मॉक ट्रायल किया गया। दो नवंबर को सभी मतगणना केंद्रों पर प्रत्याशियों के एजेंटों की मौजूदगी में सुबह 8 बजे से मतों की गणना शुरू होगी।

इसके साथ ही फतेहपुर से उपचुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों की धुकधुकी बढ़ गई है। निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम फतेहपुर अंकुश शर्मा ने बताया कि पहले पोस्टल बैलेट की गणना होगी। इसके बाद ईवीएम में दर्ज मतों की गणना शुरू की जाएगी। फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव की मतगणना वजीर राम सिंह पीजी गवर्नमेंट कॉलेज देहरी में होगी। रैहन स्थित देहरी महाविद्यालय मे फतेहपुर उपचुनाव प्रत्याशियों के भाग्यों का पीटारा खोला जाएगा ।

वहीं, मतदान के बाद पहले से बनाए गए स्ट्रांग रूमों में ईवीएम और वीवीपैट मशीनें लॉक हो चुकी हैं। आपको बता दें कि फतेहपुर विधानसभा के उपचुनाव में 5 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है। इनमें कांग्रेस की ओर से भवानी पठानिया, भाजपा की ओर से बलदेव ठाकुर ने चुनाव लड़ा। इसके साथ ही राजन सुशांत और अशोक कुमार सोमल ने निर्दलीय चुनाव लड़ा है जबकि पंकज कुमार दर्शी ने हिमाचल जनक्रांति पार्टी के उम्मीदवार पर चुनाव लड़ा है।