Follow Us:

जल्द तय की जाएगी मंत्रिमंडल विस्तार की तारीख: मुख्यमंत्री

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर चल रही चर्चाएं को एक साल होने को है लेकिन अभी तक मुख्यमंत्री के बयान और बीजेपी के अंदरख़ाते चल रही गुत्थी सुलझ नहीं पाई है। यही वज़ह है कि पिछले साल 2019 में हुए लोकसभा चुनावों के दौरान जो मंत्रिमंडल खंडित हुआ था वे अभी तक दोबारा पूरा नहीं बन पाया। हैरानी की बात ये भी है कि प्रदेश के मुखिया हर बार अपने बयान में जल्द मंत्रिमंडल को पूरा और विस्तार करने की बात तो करते हैं लेकिन हर बार ये बात ठंडे बस्ते में चली जाती है।

मंडी में पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने एक बार फ़िर मंत्रिमंडल के विस्तार की तारीख़ जल्द तय करने की बात कही है। शनिवार को नेरचौक पहुंचे जयराम ठाकुर ने इस पर सवाल का जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही यह तारीख तय करके मंत्रिमंडल का विस्तार कर दिया जाएगा।

आपको बता दें कि 25 फ़रवरी से बजट सत्र शुरू होने वाला है। इसी बीच अभी तक सरकार को अपने दो मंत्री नहीं मिले हैं। बजट सत्र में विपक्ष को बैठे बिठाए एक मुद्दा नज़र आ रहा है, लेकिन सरकार इसपर कोई ग़ौर नहीं कर रही है। मंत्रिमंडल में जो 2 पद ख़ाली हुए थे उनमें सांसद किशन कपूर का था जो लोकसभा चुनाव में कांगड़ा संसदीय से विजयी रहे थे जबकि दूसरा पद अनिल शर्मा का था जिन्होंने राजनीतिक गतिविधियों के तहत चुनाव से पहले से इस्तीफ़ा दिया था।

केंसर सेंटर का शिलान्यास किया

इससे पहले सीएम ने नेरचौक मेडिकल कॉलेज में 45 करोड़ की लागत से बनने वाले कैंसर सेंटर भवन की आधारशिला और 2 करोड़ 16 लाख की लागत से बने पीएचसी लेदा के भवन का उदघाटन किया। जयराम ठाकुर ने बताया कि कैंसर सेंटर केंद्र सरकार द्वारा स्वीकृत किया गया है। इस भवन को एक साल के अंदर बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों को कैंसर के उपचार की यहीं पर बेहतरीन सुविधा उपलब्ध होगी और उन्हें प्रदेश से बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

जयराम ठाकुर ने कहा कि मेडिकल कॉलेज नेरचौक प्रदेश में स्वास्थ्य क्षेत्र का तीसरा बड़ा संस्थान बनकर उभरा है। IGMC और टांडा मेडिकल कालेज पहले से बेहतरीन सेवाएं दे रहे हैं। लेकिन मेडिकल कॉलेज नेरचौक भी अब बेहतरीन सेवाएं देने वाला संस्थान बन गया है। प्रदेश में 6 मेडिकल कॉलेज संचालित हो रहे हैं जिनके माध्यम से लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने का प्रयास किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंडी के चक्कर में प्रतिदिन 50 हजार लीटर की क्षमता वाले दूध प्रसंस्करण संयंत्र का शिलान्यास किया। यह प्लांट किसानों के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। इसके बाद सीएम ने चक्कर में 13 करोड़ की लागत से बनने वाले आधुनिक मिल्क प्रोसेसिंग प्लांट की आधारशिला रखी। उपरांत इसके 3 करोड़ 89 लाख की लागत से बने फायर स्टेशन के नए भवन और वल्लभ कॉलेज में वर्चुअल क्लास रूम का शुभारंभ किया। वहीं, मेधावी छात्र-छात्राओं को सरकार की तरफ से लैपटॉप भी प्रदान किए गए।