Follow Us:

अभ्यर्थी रिज़ल्ट के लिए आये हैं, सहमति के लिए नहीं :जयराम

desk |

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि यदि मुख्यमंत्री ऐसा कह रहे है कि वह भर्तियों के रिजल्ट निकालना चाहते है लेकिन कैबिनेट के मंत्री उनका सहयोग नहीं कर रहे हैं इसलिए अभ्यर्थी उनसे भी अपनी पीड़ा कहें तो एक मुख्यमंत्री के लिए इससे दुर्भाग्यपूर्ण बयान कोई नहीं हो सकता हैं। जेओए आईटी के अभ्यर्थी अपने रिज़ल्ट के लिए सचिवालय के बाहर धरना दे रहे हैं। कांग्रेस सरकार और उनके मंत्रिमंडल के बीच सहमति बनाने के लिए नहीं।

कुल्लू के ढालपुर मैदान में विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान पत्रकारों द्वारा पूछे गये सवाल के जवाब में उन्होंने यह बातें कहीं। ग़ौरतलब है कि अपने परीक्षा परिणामों को घोषित करने के लिए शिमला में सचिवालय के बाहर डटे जेओए आईटी के अभ्यर्थियों का आरोप है कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने उनसे मुलाक़ात के दौरान कहा कि वह लंबित परिणाम जारी करना चाहते हैं लेकिन कैबिनेट के मंत्री रोड़ा अटका रहे हैं। इसलिए सभी अभ्यर्थी उनसे भी अपनी पीड़ा ज़ाहिर करें। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार हर मोर्चे पर फेल है। जो हालत इस समय प्रदेश के है उससे यह साफ़ हो चुका है कि प्रदेश संभालना कांग्रेस सरकार के बस की बात नहीं है। आज कांग्रेस की हठधर्मिता के कारण प्रदेश के युवा सड़कों पर भटकने को मज़बूर हैं।

सुप्रीम कोर्ट के द्वारा हरी झंडी दिए जाने के बाद भी सरकार परिणाम न जारी करके प्रदेश के युवाओं का भविष्य बर्बाद कर रही है। उन्होंने कहा कि जिस कैबिनेट की पहली बैठक में एक लाख नौकरियां देने की गारंटी कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा दी गई थी आज उसी कैबिनेट पर पुरानी भर्तियों के रिजल्ट रोकने, युवाओं को रोज़गार देने में रोड़ा अटकाने का आरोप लग रहा है। एक साल में कोई भी सरकार आज तक इतनी अलोकप्रिय नहीं हुई थी।