Follow Us:

चंद्रयान 3 की सफलता पर मनाया जश्न

desk |

चंद्रयान-3 का लैंडर विक्रम चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर सफ़लतापूर्वक उतरने की खुशी में भारतीय जनता पार्टी जिला मंडी के कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष निहाल चंद शर्मा जी अगुवाई में सेरी मंच पर जश्न मनाया। 40 दिन का सफर पूरा कर चंद्रयान-3 चंद्रमा पर पहुंचा तो शहर में आम लोगों ने भी आतिशबाजी कर खुशी मनाई।
इस मौके पर निहाल चंद शर्मा ने कहा कि आज हमें गर्व है कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारे इसरो के वैज्ञानिकों ने वो कर दिखाया जो पूरी दुनिया नहीं कर पाई है। आज हम चांद पर हैं।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चंद्रयान 3 मिशन, अंतरिक्ष के अज्ञात क्षेत्रों में खोज करने के लिए भारत के वैज्ञानिक समुदाय के अटूट समर्पण का उदाहरण है। यह महत्वाकांक्षी प्रयास न केवल अंतरिक्ष अनुसंधान के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए देश की दृढ़ प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है.
बल्कि वैज्ञानिक ज्ञान के विस्तार में भी योगदान देता है और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग को बढ़ावा देता है। मोदी जी के चतुर नेतृत्व में, भारत ने क्षितिज को व्यापक बनाने और तकनीकी कौशल को बढ़ाने के साधन के रूप में अंतरिक्ष अन्वेषण पर दृढ़ता से ध्यान केंद्रित किया है।
चंद्रयान 3, जिसे अपने पूर्ववर्ती की परिष्कृत और संवर्धित पुनरावृत्ति माना जा रहा है, निस्संदेह भारत को अंतरिक्ष अन्वेषण में अभूतपूर्व ऊंचाइयों तक ले जाएगा, और वैश्विक वैज्ञानिक समुदाय के अग्रणी लोगों के बीच अपनी स्थिति मजबूती से स्थापित करेगा।