Follow Us:

गगल हवाई अड्डा विस्तारीकरण के लिए केंद्र ने दिए 400 करोड़, जल्द शरू होगा काम: किशन कपूर

Samachar First |

कांगड़ा-चंबा सांसद किशन कपूर ने कहा कि एयरपोर्ट के विस्तारीकरण को लेकर सरकार गंभीर है। जल्द ही एयरपोर्ट के विस्तारीकरण का काम शरू कर दिया जाएगा। इसके लिए केंद्र सरकार ने 400 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। उन्होंने बताया कि गगल हवाई अड्डे के विस्तारीकरण के लिए एयरपोर्ट एडवाइजरी कमेटी की बैठक हुई थी जिसमें विस्तारीकरण के मुद्दों पर चर्चा हुई । पहले 1800 मीटर विस्तारीकरण हो रहा था जिसे बढ़ाकर 2700 मीटर किया गया। फाइनेंस कमीशन ने प्रिंसिपल एप्रूवल 400 करोड़ कर दी है ओर जल्द काम शुरू हो जाएगा

किशन कपूर ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विस्तारीकरण का विरोध उन्हीं के लोग कर रहे हैं। एक तरफ कांग्रेस हवाई पट्टी के निर्माण की बात कहती है तो दूसरी तरफ उन्हीं के विधायक विस्तारीकरण का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने कांगड़ा में पर्यटन को बढ़ावा देने की बात कही थी जिसके चलते गगल हवाई अड्डे का विस्तारीकरण हो रहा है।

वहीं, सीयू निर्माण को लेकर सांसद ने कहा कि धर्मशाला में भी केंद्रीय विश्वविद्यालय का निर्माण होगा। धर्मशाला के जदरांगल में सीयू के निर्माण कार्य को लेकर जो कुछ आपत्तियां लगाई गई हैं, उन्हें दूर कर दिया जाएगा।