Follow Us:

MCM ट्रस्ट में स्किल छात्रों को कन्वोकेशन में दिए सर्टिफिकेट-ऑफर लेटर

डेस्क |

सीआईआई जस्टिस मेहर चंद महाजन ट्रस्ट मल्टी स्किल ट्रेनिगं इंस्टीट्यूट खनियारा धर्मशाला में शुक्रवार को कॉन्वोकेशन का आयोजन किया गया कार्यक्रम में एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर विकास सुरेजवाला ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की मुख्यातिथि को एमसीएम ट्रस्ट की ट्रस्टी अनुश्री महाजन द्वारा शॉल व टोपी भेंट करके सम्मानित किया गया.

उन्होंने जेसीबी, कटिंग एन्ड टेलरिंग, ब्यूटी एंड वेलनेस, स्मार्ट एनर्जी मीटर, इलेक्ट्रिक व आईटी प्रशिक्षण पूरा करने वाले मेधावी छात्रों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया. इसके साथ ही प्रोजेक्ट डायरेक्टर ने छात्रों को विभिन्न कंपनियों में चयनित होने पर ऑफर लेटर भी भेंट किये. इस दौरान गद्दीयाली, हिमाचली नाटी, नेपाली लोकनृत्य की प्रस्तुति दी गई.

एनएच के प्रोजेक्ट डायरेक्टर पालमपुर विकास सुरेजवाला ने कहा कि संस्थान में बच्चों के बीच पहुंच कर खुशी है. मोहाली कॉलेज में मेहर चंद महाजन के बारे में पहली बार सुना था. उनके बाद उनकी आगामी पीढ़ियों बच्चों ने अब देश हित के कार्य जारी रखे है,

जोकि एक गर्व का विषय है उन्होंने कहा कि इस संस्थान में प्रेक्टिकल भी सीखने को मिल रहा है, जोकि युवा पीढ़ी के लिए वरदान है विकास सुरेजवाला ने कहा कि स्किल सेंटर में विभिन्न ट्रेड है, जिसमें इलेक्ट्रीसिटी, ब्यूटी, फैशन, टेलरिंग व अन्य शुरू किए गए हैं साथ ही जीसीबी भी अब सिखाई जा रही है इससे युवा रोज़गार व स्वरोजगार भी प्राप्त कर पाएंगे.

उन्होंने कहा कि इस दूरदर्शिता से युवाओं को एक नई प्रेरणा मिल रही है, जो कि एक मंदिर के रूप में युवाओं के लिए है. एमसीएम की ट्रस्टी अनुश्री महाजन ने युवाओं के लिए किए जा रहे कार्यों के बारे में बताया साथ ही बताया कि 13 हजार के करीब बच्चों का निःशुल्क आंखों की जांच व चश्मे भी दिए गए.