Follow Us:

बाबा बालक नाथ चैत्र मेलों का आगाज 14 मार्च से, श्रद्धालुओं के लिए प्रशासन ने किए खास इंतजाम

कमल कृष्ण, हमीरपुर |

सिद्धपीठ बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में चैत्र मास मेले का आगाज 14 मार्च से झंडा रस्म अदा करके किया जाएगा। बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में मेलों के चलते प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है। दियोटसिद्ध में 14 मार्च से 13 अप्रैल तक चैत्र मास वार्षिक मेले होंगे।

मेले में सुरक्षा व्यवस्था से लेकर श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए खास प्रबंध किए गए हैं। ये बात हमीरपुर उपायुक्त एवं मेला प्रबंधक डॉ. रिचा वर्मा ने कही। उन्होंने बताया कि एक महीने तक चलने वाले मेलों के लिए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली है।

उपायुक्त रिचा वर्मा ने कहा कि मेले के दौरान प्लास्टिक बैन रहेगा और जिसके पास भी प्लास्टिक बैग पाए जाएंगे, उसपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मेले में स्वच्छता के ऊपर ध्यान रखा जाएगा और मेले को चार सेक्टर में बांटा गया है ताकि किसी को कोई दिक्कत पेश न आए।

गौरतलब है कि हर साल ही बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में चैत्र मास मेलों में लाखों की तादाद में श्रद्धालु बाबा के दरबार दर्शनों के लिए पहुंचते हैं और हिमाचल के अलावा पंजाब, हरियाणा, दिल्ली के अलावा बाहरी देशों से श्रद्धालु मंदिर में पहुंचते हैं। मान्यता है कि बाबा के दरबार में सच्चे मन से मुराद मांगने पर पूरी होती है।