Follow Us:

चंबा-भरमौर मार्ग बस सेवा के लिए हुआ बहाल, लोगों ने ली राहत की सांस

समाचार फर्स्ट |

चंबा-भरमौर मार्ग बुधवार को बसों के आवागमन के लिए खोल दिया गया । लेकिन बग्गा डैम के पास सवारियों को बस से उतारकर बस को खाली ही पार करवाया जा रहा । फिलहाल बस सेबा शुरू होने से भरमौर क्षेत्र के लोगों को कुछ राहत मिली है। बता दें कि 23 सितम्बर को प्रदेश में हुई भारी बारिश के कारण रावी नदी में बाढ़ आ गई। जिस कारण चंबा-भरमौर मार्ग कई जगहों से छोटे-बड़े वाहनों की आवाजाही के लिए ठप हो गया था।

हालांकि विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद एक सप्ताह के अंदर ही छोटे वाहनों ही लिए इसे खोल दिया था। लेकिन बग्गा डैम के पास सड़क का बड़ा हिस्सा बह जाने के कारण बड़े वाहनों की आवाजाही शुरू नहीं हो पाई थी। लोक निर्माण विभाग द्वारा कड़ी मेहनत करने के बाद बग्गा डैम के पास क्रेटों पर सड़क निर्माण कर बुधवार को बसों की आवाजाही के लिए इसे खोल दिया गया। लेकिन सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस स्थान पर बसों को खाली ही पार करवाया जा रहा है।

वहीं, लोगों का कहना है कि जब तक इस स्थान पर कंकरीट के पक्के डंगे लगाकर ठीक नहीं किया जाता तब तक यह मार्ग भारी वाहनों के लिए सुरक्षित नहीं है। लोगों ने एनएचपीसी से भी आग्रह किया है कि जल्द से जल्द इस स्थान पर कंकरीट के पक्के डंगे लगाए जाएं ताकि लदे ट्रकों को आसानी से पार किया जा सके। लोगों का कहना है कि लदे ट्रकों के न पहुंचने के कारण उन्हें रोजमर्रा की वस्तुओं राशन, डीजल-पेट्रोल आदि से वंचित रहना पड़ रहा है।