Follow Us:

चंबा: करियां बाजार के शौचालय में फैली गंदगी, लोगों का पास से गुजरना हुआ मुश्किल

मृत्युंजय पुरी |

चंबा मुख्यालय से मात्र 4 किलोमीटर दूर करियां बाजार में शौचालय की हालत खराब होने को से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सार्वजनिक शौचालय में इतनी गंदगी पड़ी हुई है कि वहां उसका इस्तेमाल करना तो दूर उसके पास से गुजरना भी मुश्किल हो रहा है। शौचालय की में फैली गंदगी की वजह से वहां इतनी बदबू फैली है कि वहां का वातावरण प्रदूषित हो चुका है। साथ में लगते बस स्टैंड के रेन शेल्टर में लोगों का बैठना मुश्किल हो रहा है।

पंचायत द्वारा यहां पर एक शौचालय तो बनाया गया था लेकिन वहां पर रख रखाव और पानी की कमी की वजह से गंदगी फैली है। इस गांव को एनएचपीसी द्वारा गोद लिया गया था लेकिन उन्होंने भी इसकी तरफ कोई ध्यान नहीं दिया।  स्थानीय लोग पंचायत प्रधान से कई बार इसकी शिकायत कर चुके हैं लेकिन अभी तक वहां पर शौचालय की साफ सफाई की  कोई व्यवस्था नहीं हुई है खासकर महिलाओं के लिए यहां काफी दिक्कत होती है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि करियां बाजार के शौचालय में गंदगी की वजह से यहां सोच जाना मुश्किल हो जाता है। यहां पर इतनी बदबू है फैली हुई है की यहां शौच जाना तो दूर इसके पास से गुजरना मुश्किल हो जाता है। लोगों ने बताया कि जब यह शौचालय बना था तो यहां पर पानी की उचित व्यवस्था नहीं की गई थी जिसकी वजह से यहां यह हाल हुआ है। लोगों ने प्रशासन से आग्रह किया है कि यहां शौचालय में साफ सफाई की व्यवस्था को ठीक करवाया जाये ताकि लोगों का यहां दिक़्क़तों का सामना न करना पड़े।

पंचायत प्रधान धर्मपाल ने बताया की करियां बाजार में शोचालय में पानी की व्यवस्था न होने की वजह से काफी गंदगी फैली हुई है। यहां पर पानी की व्यवस्था भी की गई थी और नल भी लगाया गया था, लेकिन शरारती तत्वों ने वह नल तोड़ दिया जिसकी वजह से यहां पानी की व्यवस्था सही नहीं थी। उन्होंने भी माना कि यहां पर शौचालय में काफी गंदगी फैली हुई है शौचालय का भी हाल ठीक नहीं है। उन्होंने बताया की यहां इस सोचालय हालत भी खराब ही चुकी हे और इसे उखाड़ के दोबारा से यहां शौचालय बनाया जाएगा और यहां पानी की उचित व्यवस्था की जाएगी।