Follow Us:

चंबा मेडिकल कॉलेज के लिए अलॉट हुई जमीन, यहां होगा भवन निर्माण

मृत्युंजय पुरी |

चंबा में पंडित जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के निर्माण को लेकर चल रही अटकलों का दौर थम गया है। कॉलेज प्रबंधन ने साफ कर दिया है कि जिला मुख्यालय के साथ लगते सरोल में ही मेडिकल कॉलेज का निर्माण किया जाएगा और तीन सालों में इस काम को पूरा कर दिया जाएगा।

मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. अनिल ओहरी ने यह जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से भवन निर्माण के लिए जमीन अलॉट कर दी गई है। डॉ. ओहरी ने कहा कि आगामी तीन सालों में भवन का काम पूरा होने पर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल सरोल में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। सरकार द्वारा जल्द ही इसकी टेंडर प्रक्रिया को अंजाम देकर इसका काम शुरू करवा दिया जाएगा। डॉ. ओहरी ने मीडिया के मेडिकल कॉलेज में प्रवेश वर्जित आदेशों को भी वापिस लिया जिसके चलते किसी भी मिडिया कर्मी को अस्पताल के भीतर आने की अनुमति नहीं थी।

डॉ. ओहरी ने यह भी कहा कि चंबा में मेडिकल कॉलेज खुलने से स्वास्थ्य सुविधाओं में काफी सुधार हुआ है। काफी मेहनत के बाद जहां चिकित्सकों की संख्या में इजाफा हुआ है तो वहीं स्टाफ नर्सों की संख्या भी बढ़ी है। हाल ही में कॉलेज में 90 स्टाफ नर्सों की नियुक्ति हुई है जिससे मरीजों को काफी सुविधा होगी।