Follow Us:

नशा माफिया पर चंबा पुलिस ने कसी नकेल, 85 मामलों में 97 किलो चरस जब्त

पी. चंद |

चंबा पुलिस ने नशे के तस्करों  की नाक में दम करके रखा हुआ है। पुलिस ने अब तक जनवरी 2018 से लेकर 19 दिसंबर 2018 तक 85 मामलों के तहत करीब 97 किलो चरस करीब 8 ग्राम हीरोइन 19 ग्राम कोकीन के साथ 122 लोगों को हिरासत में लिया है। जहां हिमाचल प्रदेश सरकार नशे की रोकथाम को लेकर उचित कदम उठा रही है वहीं, चंबा पुलिस ने भी नशे के तस्करों पर अपनी पकड़ बरकरार रखी हुई है। 

वहीं, ताजा मामले में चंबा पुलिस लाइन बारगा में आज यानी शुक्रवार को पांच मामलों के तहत पकड़ी गई करीब सवा 3 किलो चरस को पुलिस अधीक्षक मोनिका की देखरेख में आग के हवाले कर दिया गया।  इस मौके पर सहायक  पुलिस अधीक्षक रमन शर्मा भी मौजूद रहे।  पुलिस द्वारा पकड़ी गई चरस के जो मामले अदालतों में चल रहे होते हैं उन मामलों में पकड़ी गई चरस के सैंपल सुरक्षित रख बाकी की चरस को जला दिया जाता है। उसी के तहत आज यह कार्रवाई अमल में लाई गई।

सहायक पुलिस अधीक्षक रमन शर्मा ने बताया कि पुलिस लाइन बारगा में एनडीपीएस के तहत जो मामले न्यायालय में चल रहे हैं और जिन मामलों पर फैसले हो चुके हैं। ऐसे पांच मामलों  के दौरान पकड़ी गई चरस को आज पुलिस लाइन में जलाया गया। उन्होंने बताया कि जो चरस पुलिस के मालखाने में पड़ी होती है उनके सैम्पल सुरक्षित रख कर बाकि की चरस को जला दिया जाता है। उसी के तहत  यहां पर यह कार्रवाई की जा रही है।