Follow Us:

चंबा: तीसा के कई गांव में एक महीने से बिजली आपूर्ति ठप्प

नीतिश शर्मा |

चंबा के तीसा की ग्राम पंचायत देवकोठी के गांव लड्डन, सिलोन, सपरंजला, में बीते 45 दिनों से बिजली गुल है। बिजली की आपूर्ति बाधित होने की सूरत में लोगों की राते अंधेरे में ही काटनी पड़ रही हैं। वहीं बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। बच्चों के पेपर लगे हुए हैं लेकिन विद्युत विभाग कोई भी दिलचप्सी नहीं दिखा रहा है। ग्रामीणों के मुताबिक वह कई बार विद्युत बोर्ड प्रबंधन से बिजली की सप्लाई को सुचारु करवाने की मांग कर चुके हैं। बावजूद इसके अभी तक समस्या जस की तस बनी हुई है। ग्रामीणों ने विद्युत बोर्ड के अधिशासी अभियंता से मांग की है कि प्राथमिकता के आधार पर समस्या का समाधान करवाया जाए।

ग्रामीणों का कहना है कि कुछ दिन पहले चुराह में भारी बर्फबारी होने से बिजली आपूर्ति बंद हो गयी थी जिसके चलते पूरे चुराह में बिजली 25 दिन बाद पहुंच गयी थी लेकिन कई पंचायतों में अभी तक बिजली बहाल नहीं हुई है ऐसे में पहले भी कई मर्तबा गांव में बिजली आपूर्ति बाधित हो चुकी है।

मगर बिजली बोर्ड ने इस समस्या का समाधान नहीं किया है। यही वजह है कि पिछले कई दिनों से गांव में बिजली की आपूर्ति बंद पड़ी है। ग्रामीणों ने हैरानी जताते हुए कहा कि बिजली की आपूर्ति के बाधित होने की सूचना मिलने के बाद भी बोर्ड कर्मचारियों ने सप्लाई को सुचारु नहीं करवाया है। ग्रामीणों ने बोर्ड के अधिशासी अभियंता से मांग की है कि प्राथमिकता के आधार पर समस्या का समाधान करवाया जाए। ताकि गांव की 250 की आबादी राहत की सांस ले सके।

शुक्रवार को जब स्थानीय लोग उपमंडलाधिकारी तीसा के पास अपनी शिकायत ले कर आए तो उन लोगों ने बताया कि बच्चों के पेपर चल रहे हैं औऱ अंधेरे में पढ़ाई करने को बच्चे मजबूर हैं। उपमंडलाधिकारी तीसा हेम चन्द वर्मा ने बताया कि अगर ऐसी बात है तो प्राथमिकता के आधार पर समस्या का समाधान करवा दिया जाएगा।