Follow Us:

24 घंटे बाद यातायात के लिए बहाल हुआ चंडीगढ़-मनाली NH

समाचार फर्स्ट डेस्क |

मनाली-चंडीगढ़ एनएच पर बनाला के पास हुए लैंडस्लाइड के बंद सड़क को खोलने का प्रयास गुरुवार को दिनभर जारी रहा। जिसके बाद सड़क को एकतरफा यातायात के लिए बहाल कर दिया गया। यहां फोरलेन निर्माण के लिए की गई कटिंग से ये जगह बेहद संवेदनशील हो गया है। पहाड़ी से लगातार पत्थर गिर रहे हैं जिससे कभी भी यहां बड़ा हादसा हो सकता है।

वहीं, सड़क पर गिरी चट्टान को तोड़ने के लिए ब्लास्टिंग का सहारा लिया गया, लेकिन ब्लास्ट के बाद भी चट्टान के बड़े-बड़े टुकडे हुए जिन्हें हटाने का कार्य शुक्रवार को किया जाएगा।

डीएसपी पधर मदनकांत शर्मा ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि एनएच को एकतरफा बहाल कर दिया गया है और गुरुवार रात को यहां से सारा ट्रैफिक पुलिस की निगरानी में सुचारू किया जाएगा। शुक्रवार सुबह फिर से एनएच को पूरी तरह से बहाल करने के लिए प्रयास किया जाएगा।

वहीं, दिन भर सड़क पर कार्य के चलते यहां वाहनों की लम्बी कतारें देखने को मिली। कुछ लोगों को पेरशानी का सामना भी करना पड़ा, लेकिन शाम करीब 5 बजे के बाद वाहनों की एकतरफा आवाजाही शुरू कर दी गई है।

चंडीगढ़-मनाली एनएच 24 घंटे के बाद यातायात के लिए बहाल कर दिया गया है लेकिन बनाला के पास भू-स्खलन के बाद खतरा अभी टला नहीं है।