Follow Us:

मंडीः 36 बसों की चेंकिग कर 33 पर्यटक भेजे चंडीगढ़, सुंदरनगर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

सचिन शर्मा |

हिमाचल प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर प्रदेश सरकार के दावों की पोल खुल गई है। बीते देर शाम प्रदेश में कोरोना वायरस के दो मामलों की पुष्टि होने के बावजूद हिमाचल पथ परिवहन निगम व अन्य बसों द्वारा विदेशी और बाहरी राज्यों के लोगों को प्रदेश में लाया जा रहा है। ऐसा ही एक सनसनीखेज मामला जिला मंडी के सुंदरनगर में पेश आया है। जहां देर रात 1 से लेकर 7 बजे तक सुंदरनगर प्रशासन द्वारा एसडीएम राहुल चौहान के नेतृत्व में डाक्टरों और पुलिस टीम सहित करीब 36 पर्यटक और परिवहन निगम की बसों को जांचा गया। सुंदरनगर के बस स्टैंड पर नाका लगाकर हिमाचल आने वाली बसों की गहनता से जांच की।

इस दौरान हरियाणा रोडवेज की बस में सवार मनाली की ओर जा रहे 2 मुंबई निवासी, 20 नेपाली, 6 केरल और 5 इजराइली लोगों को चंडीगढ वापस भेजा गया। प्रशासन ने इन सभी को सुबह 5 बजे सुंदरनगर डिपो की बस में भेजा और हिमाचल के बॉर्डर स्वारघाट तक का इन सभी का किराया भी खुद प्रशासन ने वहन किया।

एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान ने पुष्टि करते हुए कहा कि कोरोना को लेकर एहतिहात बरतने के लिए सुंदरनगर प्रशासन 24 घंटे तैयार है। उन्होंने कहा कि बीती देर रात से सुबह तक बाहरी राज्यों से आने वाली बसों की गहन जांच की गई। उन्होंने कहा कि विदेशी और बाहरी राज्यों से आए हुए पर्यटकों को वापिस भेज दिया गया है।