Follow Us:

इंदिरा गांधी ने प्यार का संदेश दिया और देश में नफरत को खत्म किया: सुरेंद्र काकू

|

आज हम विश्व की नेता स्वर्गीय लोह महिला व विकास महिला गरीबी हटाओ महिला श्रीमती इंदिरा गांधी की शहीदी दिवस व पुण्य तिथि मना रहे हैं. पूर्व विधायक चौधरी सुरेंद्र काकू ने रानीताल में सवर्गीय इंदिरा गांधी की शहीदी दिवस व पुण्य तिथि मनाई. पूर्व विधायक चौधरी सुरेंद्र काकू ने कहा की सवर्गीय इंदिरा गांधी ने प्यार व महोबत का संदेश दिया है व देश में नफरत को खत्म किया. भारत को आत्म निर्भर बनाया था. तरक्की के रास्ते खोले थे. जननायक थी गरीबों किसानों के लिए अपार प्यार रखती थी.

उन्होंने कहा इंदिरा गांधी जी लोकप्रिय नेता थी. अनाज के लिए भारत को आत्म निर्भर बनाया देश की सीमाओं को सुरक्षित किया. लौह महिला विकास महिला की याद के लिए हिमाचल की सुख सरकार विकास गाथा लिखी जा रही है. रानीताल गांव डाका पलेरा, गाहलिया,ठाकुरद्वारा ,भंगवार में 9 करोड़ रुपए की पानी पीने की योजना चलाई जा रही है.  20 हजार पानी के कनेक्शन सुख सरकार मुफ्त में लगवाएगी 6 गांव में पानी की योजना का काम जोरों शोरों से चला हुआ है.

सुरेंद्र काकू ने कहा मुफ्त पानी के कनेक्शन देने के लिए सुख सरकार ने पाइपें दे दी है. राजियाणा गांव में 2 करोड़ रुपए से पानी पीने की योजना का काम चला हुआ है. मुफ्त में 400 पानी के कनेक्शन राजियांणा गांव में लगवाए जायेंगे पाइपें दे दी गई है मुफ्त 4200 कनेक्शन दौलतपुर, तकीपुर,कुल्थी, जलाड़ी,जन्यांकड,समेला,घट्टा, चौंदा, धमेड गांव में कनेक्शन लगवाए जायेंगे सुख सरकार ने पाइपें दे दी है. 16 करोड़ रुपए की पानी पीने की योजना का काम चला हुआ है. यह सब विकास कार्य सवर्गीय इंदिरा गांधी को समर्पित है धमेड़ गांव में 42 लाख रुपए की सिंचाई योजना बनाई जाएगी. टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई है पंचायत प्रधान राज कुमार सतपाल जी सुरजीत बराड़ ज्ञान चंद राजेश कुमार राम कृष्ण सुमना ज्वाला देवी नरेश सलाढीया साथ में मौजूद रहे.