Follow Us:

मुख्यमंत्री ने नादौन के लिए दी सौगात, जल्द बनेगा इलेक्ट्रिक बसों के लिए डिपू

Jasbir kumar |

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हमीरपुर जिला के नादौन विधानसभा क्षेत्र के लिए सौगात दी है.  नादौन में प्रदेश का पहला इलेक्ट्रिक बसों के लिए डिपू का निर्माण किया जाएगा. जिसके लिए एचआरटीसी निगम ने 24 कनाल भूमि का चयन कर लिया है.
नादौन में बनने जा रहा बस डिपू पूरी तरह इलेक्ट्रिक डिपो होगा. जिसमें  केबल  इलेक्ट्रिक बसें ही खड़ी की जाएंगी. वहीं सूक्खू सरकार द्वारा इलेक्ट्रिक वाहनों को चलाने के लिए अधिक बढ़ावा दिया जा रहा है.
प्रदेश में  इलेक्ट्रिक वाहन चलने से जहां एचआरटीसी को इंधन की बचत होगी. पर्यावरण भी सुरक्षित रहेगा और एचआरटीसी निगम में मुनाफा भी दर्ज किया जाएगा.
 वहीं, एचआरटीसी हमीरपुर के डीडीएम विवेक लखनपाल ने बताया कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने नादौन के लिए पहला इलेक्ट्रिक डिपू बनाने की सौगात दी है. जोकि अत्याधुनिक बस डिपो होगा एचआरटीसी निगम द्वारा इलेक्ट्रिक बस डिपो बनाने के लिए भूमिका चयन कर लिया गया है.
24 कनाल भूमि में इलेक्ट्रिक डिपो बनेगा अन्य विभागों से डिपो के लिए बनाने के लिए एनओसी एचआरटीसी को मिल चुकी है. जल्दी ही इलेक्ट्रिक बसों का डिपो बनाने के लिए प्रस्ताव फाइनेंस सचिव के पास भेज दिया गया है.
जल्दी ही अप्रूवल मिलते ही डिपो का काम शुरू करवा दिया जाएगा. विवेक लखनपाल ने बताया कि यह बस डिपो अन्य बस डिपो की तरह नहीं होगा. बल्कि पूरी तरह से इलेक्ट्रिक डिपो होगा.