Follow Us:

ग्रीष्मोत्सव की आखिरी सांस्कृतिक संध्या में मुख्यमंत्री ने बतौर मुख्यतिथि की शिरकत

desk |

मुख्यमंत्री बोले मैं नहीं चाहता था पत्नी लड़े चुनाव लेकिन इस बार हाइकमान के आदेश को नहीं। कर सकता था इंकार, राजनीतिक परिस्थितियों को देखते हुए थी देहरा में मजबूत प्रत्याशी की जरूरत।

अंतर्राष्ट्रीय ग्रीष्मोत्सव शिमला 2024 की आखिरी सांस्कृतिक संध्या में मुख्यमंत्री, हिमाचल प्रदेश सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। अंतिम संध्या में स्टार गायक दलेर मेहंदी मुख्य आकर्षण रहे। जिन्होंने अपनी प्रस्तुति से लोगों का मन मोह लिया। ग्रीष्मोत्सव में चिल्ड्रेन ऑफ द स्टेट जिसमें बाल आश्रम टूटीकंडी, बाल आश्रम मशोबरा के छात्र-छात्राओं द्वारा सुन्दर प्रस्तुति दी गई।

वहीं मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि समर फेस्टिवल काफी लंबे समय से मनाया जाता आ रहा है और पर्यटक यहां पर आए और जिस उद्देश्य के लिए वह हिमाचल आते हैं। वे यहां से खुश होकर वापिस जाएं।

वहीं सीएम की पत्नी कमलेश ठाकुर को देहरा से टिकट दिए जाने के सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस हाईकमान ने मुझे दूसरी बार अपनी पत्नी को चुनाव लड़ाने के लिए कहा है, इससे पहले उन्होंने उसे लोकसभा में उम्मीदवार बनाने के बारे में पूछा था, लेकिन मैंने इसके लिए मना कर दिया था, लेकिन अब उन्होंने फिर से उसे चुनाव लड़ने के लिए कहा है।

मैं इस बार इनकार नहीं कर सकता। मैं अपनी पत्नी को साढ़े तीन साल के लिए देहरा भेज रहा हूं, मुझे यह फैसला देहरा के लोगों की मांग पर लेना पड़ा, वह देहरा की मूल निवासी है, उसके भाई वहीं रहते हैं।

स्थानीय पंचायत प्रधानों ने भी उसे चुनाव लड़ने के लिए कहा है। वह देहरा के लोगों की सेवा करेगी। सीएम ने कहा कि मैं चाहता हूं हमारे परिवार से केवल एक ही राजनीति में हो। हिमाचल प्रदेश में वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों को देखते हुए देहरा से मजबूत प्रत्याशी मैदान में उतरना था जिसे देखते हुए उन्हें टिकट दिया गया है लेकिन साढ़े तीन साल के बाद वहां कि जनता की इच्छा को देखते हुए फेसला लिया जाएगा।