Follow Us:

सीटू का एचआरटीसी एमडी कार्यालय में हल्ला बोल

|

बीते दिनों शिमला के बस स्टैंड में एक महिला की बस की चपेट में आने से मृत्यु हो गई थी जिसके बाद एचआरटीसी प्रबन्धन ने बस स्टैंड में कई वर्षों से रेहड़ी फड़ी का काम कर रहे तहबाजारियों पर पाबंदी लगा दी है जिसके खिलाफ़ आज तहबाजारियों ने सीटू के बैनर तले एचआरटीसी प्रबन्धन के खिलाफ़ एमडी कार्यालय के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया और तहबाजारियों को उजाड़ने के बजाय बसाने की मांग की है।

सीटू के प्रदेश अध्यक्ष विजेंदर मेहरा ने कहा कि देश में 2014 में स्ट्रीट वेंडर कानून बनाया गया है जिसमें तहबाजारियों को बसाने की बात कही गई है लेकिन शिमला में एचआरटीसी प्रबन्धन कानून की धज्जियां उड़ा कर तहबाजारियों को उजाड़ने में लगी है। तीस वर्ष पहले एचआरटीसी मंत्री ने शिमला बस स्टैंड में रेहड़ी फड़ी लगाने वाली तहबाजारियों को पत्र लिखकर कहा कि की इन्हे यहां से उठाया न जाए बावजूद इसके एचआरटीसी ने इन्हें उजाड़ने का काम किया है जिसका आज विरोध किया जा रहा है।

अगर एचआरटीसी प्रबन्धन ने शीघ्र इन्हें उठाए गए सामान को वापिस नही लौटाया और इन्हें यहां बैठने नहीं दिया तो सीटू 72 घण्टे तक महा घेराव और उग्र आंदोलन करने से पीछे नहीं हटेगा।