Follow Us:

डॉक्टर से रेप व मर्डर के विरोध में सीटू ने आईजीएमसी में किया मौन प्रदर्शन

|

कोलकाता में महिला ट्रेनिंग डॉक्टर के रेप और मर्डर मामले में आज सीटू राज्य कमेटी ने आईजीएमसी अस्पताल के गेट पर मौन प्रदर्शन किया। इस दौरान आरोपियों को सख्त सजा और भविष्य में इस तरह के अपराधों पर रोक लगाने के लिए सरकार से सख्त कदम उठाने की मांग की।

सीटू के प्रदेश अध्यक्ष विजेंद्र मेहरा ने कहा कि डॉक्टर के साथ अस्पताल में इस तरह की घटना होना आजादी के इतने वर्षों बाद भी सरकारों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा करती है। डॉक्टर 36 घंटे काम कर रहे हैं बावजूद इसके उनकी सुरक्षा में सीसीटीवी तक नहीं लगाए गए थे। उन्होंने कहा कि इस तरह के अपराधों पर लगाम लगाने के लिए केंद्र सरकार को सख्त कानून बनाने चाहिए। पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार ने मामले में लीपापोती करने का काम किया है।

सरकार हर मोर्चे पर फेल होती नजर आ रही है। देश में यह पहली घटना नहीं है पहले भी इस तरह के अपराध हुए हैं ऐसे में अब समय आ गया है कि स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े लोगों को सुरक्षा से संबंधित पुख्ता इंतजाम किए जाएं। उन्होंने कहा कि आज एक डॉक्टर 36 घंटे काम कर रहा है जो की कानून संगत नहीं है। सरकार को रिक्त पड़े पदों को भरकर काम के बोझ को कम करने का काम करना चाहिए।