Follow Us:

रविवार से प्रदेश का बदलेगा मौसम, बारिश- बर्फबारी के आसार

समाचार फर्स्ट डेस्क |

प्रदेश में रविवार से सूबे के उच्च पर्वतीय क्षेत्रों किन्नौर और लाहौल- स्पीति में रविवार को बर्फबारी का पूर्वानुमान है। 31 दिसंबर को पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहेगा। पहली से 3 जनवरी तक प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार नए साल पर बर्फबारी होने के आसार बढ़ गए हैं। पहली जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है। प्रदेश के सात शहरों में शुक्रवार रात को न्यूनतम तापमान माइनस में रिकॉर्ड हुआ।

तापमान गिरने से जहां पूरे प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, वहीं राजधानी शिमला में चटक धूप खिली। शिमला का न्यूनतम तापमान दिल्ली, चंडीगढ़ और देहरादून से ज्यादा हो गया है। इन शहरों के अलावा हिमाचल में भी सबसे ज्यादा न्यूनतम तापमान शिमला में 4.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।

शुक्रवार रात को चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 4.4, दिल्ली में 2.6, देहरादून में 3.5, नाहन-डलहौजी में 4.1, धर्मशाला में 2.2, हमीरपुर में 2.0, बिलासपुर में 1.8 और मंडी में 0.2 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। शनिवार को पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहा। अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज हुई।

सात शहरों का पारा माइनस में
केलांग- 10.8, मनाली- 2.6, कल्पा- 2.4, सुंदरनगर- 2.1, भुंतर- 1.9, सोलन- 1.2, चंबा- 1.0, कांगड़ा- 1.1, शिमला- 4.5 डिग्री रिकॉर्ड हुआ।