Follow Us:

मनाली के बड़ग्रा नाले में बादल फटा, घरों में घुसा पानी-लाखों का नुकसान

गौरव, कुल्लू |

कुल्लू के मनाली उमंडल में पतलीकूहल के साथ लगते बड़ग्रा नाले में बादल फटने से बाढ़ आ गई है। बाढ़ आने से पतलीकूहल में अफरा तफरी मच गई। बाढ़ का पानी लोगो के घरों में घुस गया और घरों को नुक्सान हुआ है जबकि इस बाढ़ की चपेट में तलीकूहल ट्राउट फार्म भी आ गया है जिससे टाउट फार्म को नुक्सान पहुंचा है। बड़ग्रा नाले में बादल फटने से जब रात को बाढ़ आई तो लोग अपने घरों में सो रहे थे। अचानक पानी घरों में घुसता देख लोगों मे अफरा-तफरी मच गई। लोग घरों को छोड़कर भाग गए।

लोगों ने एक दूसरे को बाढ़ की सूचना दी। सभी लोग घर छोड़ सुरक्षित स्थानों में चले गए। आधी रात को पतलीकूहल बाजार भी खाली कर दिया गया। पतलीकूहल में स्थित ट्राउट फॉर्म में भी पानी घुस गया। पतलीकूहल निवासी तोत राम के ट्राउट फार्म में भी पानी घुस गया जिससे उसे लगभग एक लाख का नुकसान हो गया। पतलीकूहल के लोगों में बाढ़ के नाम का डर बैठ गया है।

पिछले साल भी इसी नाले में बाढ़ आ गई थी जिससे पतलीकूहल के लोगो के सभी घरो में पानी घुस गया था और बाढ़ ने पतलीकूहल पुल को भी क्षतिग्रस्त कर दिया था। एसडीएम मनाली अमित गुलेरिया ने बताया कि बाढ़ का पानी लोगों के घरों में घुसा है। बाढ़ से हुए नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है।