Follow Us:

CM ने पुलवामा हमले में शहीद हुए तिलकराज के परिवार को 20 लाख की राशि देने की घोषणा की

पी. चंद |

वीरवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में दर्जनों जवानों की जिंदगियां लील ली। इन जवानों में एक एक जवान हिमाचल के कांगड़ा जिले का भी रहने वाला था। कांगड़ा जिले के ज्वाली का रहने वाला तिलक राज भी इस आतंकी हमले में श़हीद हो गया है। अभी तक इस आतंकी हमले में कुल 43 जवान शह़ीद बताए जा रहे हैं।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले की कढ़ी निंदा की और जवानों की शह़ादत पर शोक़ व्यक्त किया।  मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पुलवामा में शहीद हुए ज्वाली के तिलकराज को 20 लाख की राशि देने की घोषणा की है। सीएम ने शहीदों में हिमाचल के ओर सैनिकों के होने से भी इंकार नहीं किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस तरह से शहीद हुए सैनिकों की हालत है उनको पहचान पाना मुश्किल है।

बता दें कि शहीद तिलक राज 11 तारीख ही छुट्टी काटकर ड्यूटी पर वापस लौटा था। शहीद तिलक राज का एक बेटा तीन साल है। घर में माता-पिता और एक बड़ा भाई है। तिलक राज ही परिवार के गुजर बसर का सहारा था। तिलक राज के पिता मेहनत मजदूरी करते हैं । घर के बेटे की शहादत की खबर मिलने के बाद पूरे परिवार में मातम का माहौल पसर गया है।

उरी के बाद ये हमला सबसे बड़ा माना जा रहा है, जिसमें एक साथ कई जवान शहीद हुए। वहीं, जैश ए मुहम्मद आंतकी संगठन द्वारा किया गया ये अटैक सुरक्षा एंजेसियों पर कई सवाल ख़ड़े करता है। अटैक का सारी कहानी सुनके तो ये एक सोची समझी चाल जान पड़ती है। लेकिन इसके पीछे असल में क्या क्लू जुड़ें हैं उसका खुलासा कुछ ही दिनों में होगा।