Follow Us:

मुख्यमंत्री ने की CHC रैहन को सिविल अस्पताल में अपग्रेड करने की घोषणा

समाचार फर्स्ट |

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज कांगड़ा ज़िला के रेहन में एक विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रेहन को 50 बिस्तरों वाले नागरिक अस्पताल के रूप में अपग्रेड करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि फतेहपुर क्षेत्र में पानी की समस्या के हल के लिए ब्रिक्स के अंतर्गत तैयार 51 करोड़ रुपये की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट को दूसरे चरण में फंडिंग के लिए भेजा जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने उच्च स्तर पर राजस्थान सरकार के साथ पोंग डैम विस्थापितों के पुनर्वास का मामला उठाया जाएगा और जल्द ही इसका कोई स्थाई समाधान निकाला जाएगा।  सीएम ने राजकीय महाविद्यालय देहरा में एमकॉम और एमएससी भौतिकी कक्षाएं आरंभ करने और सकरी गांव को जोड़ने के लिए पुल के निर्माण की घोषणा की। सीएम ने कहा कि राजा का तालाब में उप-तहसील खोलने के मामले पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा। उन्होंने मध्य हिमालय सामुदायिक केंद्र के निर्माण के लिए 10 करोड़ रुपये देने की घोषणा की।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने 1.02 करोड़ रुपये की लागत से तैयार उठाऊ सिंचाई योजना का शुभारम्भ किया। उन्होंने 1.90 करोड़ रुपये की राशि से बनी खदौन-मोहर-लागरा-खट्टान उठाऊ जलापूर्ति योजना का भी उद्घाटन किया। उन्होंने 3.30 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित फतेहपुर पुलिस थाना भवन का शुभारम्भ किया और फतेहपुर में 12 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले मिनी सचिवालय की आधारशिला रखी।