Follow Us:

कारगिल विजय दिवस पर हमीरपुर पहुंचे सीएम जयराम, शहीदों को दी श्रद्धाजंलि

राज्य स्तरीय कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य पर हमीरपुर पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शहीद कैप्टन मृदृल शर्मा स्मारक में श्रद्धाजंलि अर्पित करके शहीदों को याद किया….

जसबीर कुमार |

राज्य स्तरीय कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य पर हमीरपुर पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शहीद कैप्टन मृदृल शर्मा स्मारक में श्रद्धाजंलि अर्पित करके शहीदों को याद किया. सीएम जयराम ठाकुर ने कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को याद किया और कहा कि हिमाचल की भूमि देवभूमि होने के साथ-साथ उन वीर जवानों की भूमि भी है. जिन्होंने समय-समय पर देश की खातिर अपने प्राणों की कुर्बानियां दी हैं. सीएम ने कहा कि कारगिल युद्ध की चुनौती में भी देश के जवानों ने अदम्य साहस और पराक्रम की मिसाल कायम की. इसमें हिमाचल जैसे छोटे से प्रदेश के वीरों की शौर्यगाथा को विशेष रूप से याद किया जाता है.

इसके साथ ही हमीरपुर में शहीद स्मारक के निर्माण में देरी होने पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार के पास एक प्रपोजल आया है और सरकार जल्द ही प्रपोजल को अमलीजामा पहनाकर हमीरपुर में चयनित स्थान पर शहीदी स्मारक बनाया जाएगा.

वहीं, भाजपा नेताओं के कांग्रेस में जाने के अटकलों पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि यह अनावश्यक रूप से भ्रम फैलाया जा रहा है और चुनावों के समय इस तरह के क्रम हर बार होते है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा संगठन मजबूत है और आने वाले चुनावों में एक बार फिर से प्रदेश में भाजपा की ही सरकार बनेगी.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शहीदों को श्रद्वा सुमन अर्पित किए और दो मिनट का मौन भी रखा. इस अवसर पर विधायक नरेन्द्र ठाकुर, विधायक कमलेश कुमारी, कौशल विकास निगम के समन्वयक नवीन शर्मा , डीसी देवश्वेता बनिक, एसपी आकृति शर्मा मौजूद रहे.