Follow Us:

नशे के खिलाफ सख्त कानून बनाएगी सरकार: CM जयराम

पी. चंद, शिमला |

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने माना है कि हिमाचल में नशा गांव तक पहुंच गया है औऱ उससे निपटने के लिए जागरूकता की आवश्यकता है। शिमला प्रेस क्लब द्वारा एन्टी ड्रग रैली को हरी झंडी दिखाने के बाद मीडिया से रूबरू मुख्यमंत्री से पूछा कि हिमाचल में शराब को बंद करने के लिए सरकार कोई कदम उठाएगी तो मात्र जागरूकता और नशे पर चिंता जाहिर कर सवाल को मुख्यमंत्री ने टाल गए। मुख्यमंत्री ने कहा कि शराब से भी बढ़कर दूसरे नशे का सेवन युवा पीढ़ी कर रही है जो उन्हें नशे का आदी बना रही है।

मुख्यमंत्री ने भांग की खेती को लेकर पूछे गए सवाल को लेकर कहा कि इस पर सरकार कानूनी पक्षों का अध्ययन कर रही है। उसके बाद ही प्रदेश में भांग की खेती को करने पर विचार या निर्णय किया जा सकता है। लेकिन जंहा तक प्रदेश में नशे मे सख्ती करने की आवश्यकता है उसको लेकर कानून को और सख्त करने पर सरकार काम कर रही है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नशा निवारण रैली के का आयोजन करवाने के लिए प्रेस क्लब शिमला की सराहना की और कहा कि प्रेस क्लब शिमला समय-समय पर इस तरह की जागरूकता रैलियां और सामाजिक कर्तव्यों का निर्वहन कर रहा है। जिससे कि समाज में फैली बुराइयों को खत्म किया जा सके। बच्चों के माध्यम से नशे को खत्म करने का संदेश घर-घर तक पहुंचता है। इसलिए बच्चों को जागरूक करना बहुत लाभदायक है।