Follow Us:

CM जयराम ठाकुर ने दी PM मोदी के कार्यक्रम की जानकारी, देखें क्या रहेगा शेड्यूल

पी. चंद |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिमला में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि 10 हजार फीट की ऊंचाई पर बनी अटल टनल रोहतांग दुनिया की सबसे लंबी टनल है। इस टनल के शुरू होने से लाहुल घाटी के लोगों की आर्थिकी में बदलाव आएगा और इससे घाटी में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा यह सुरंग सामरिक दृष्टि से महत्व रखने के साथ-साथ विश्व के लिए एक अद्भुत तोहफा है। जिसका देश व प्रदेश के लिए बड़ा महत्व है।

मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी के कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि 3 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी का सासे हेलीपैड पर 9:15 बजे पहुंचने का कार्यक्रम है। इसके बाद 11:00 बजे से पहले प्रधानमंत्री मोदी अटल सुरंग का उद्घाटन कर वाहन में सवार होकर दूसरे छोर पर पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री मोदी पर्यटन विकास निगम की एक बस को हरी झंडी दिखाकर सुरंग में प्रवेश करवाएंगे। 

इसके अलावा सुरंग का उद्घाटन करने के बाद वहीं पर आइटीबीपी और बीआरओ के अधिकारियों के साथ आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। पहले सिस्‍सु में प्रधानमंत्री मोदी 200 लोगों के सीमित संख्या की जनसभा को संबोधित करेंगे। उसके बाद सुरंग से होते हुए साउथ पोर्टल पहुंचेंगे, जहां पर सोलंगनाला में सीमित संख्या में जनसभा को संबोधन करने के बाद दोपहर बाद 2:15 बजे वापस दिल्ली रवाना हो जाएंगे। 

वहीं, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर टनल के उद्घाटन समारोह की तैयारियों का जायज लेने के लिए 30 सितंबर को एक बार फिर रोहतांग दौरे पर जा रहे हैं। यहां वे टनल का निरीक्षण करेंगे और अधिकारियों के साथ मीटिंग भी करेंगे।