Follow Us:

शिमला रेप कांड: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिए न्यायिक जांच के आदेश

समाचार फर्स्ट डेस्क |

शिमला में युवती के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने न्यायिक जांच का आदेश दे दिया है। एसीएस गृह मनोज कुमार ने इस आदेश को जारी किया है। इसके मुताबिक, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर प्रभा राजीव मामले की जांच करेंगे। मामले में लक्कड़ बाजार पुलिस चौकी में लापरवाही बरतने वाले और जिम्मेदार अधिकारियों की पहचान करने की बात भी कही गई है। न्यायिक जांच की रिपोर्ट सरकार को 24 घंटे के भीतर सौंपने को कहा गया है।

इस मामले में एसआईटी भी गठित कर दी गई है। डीजीपी सीताराम मरड़ी ने एसआईटी गठित करने का आदेश दिया है। इस एसआईटी की अध्यक्षता एएसपी प्रवीण ठाकुर करेंगे। इसमें ASP अभिषेक यादव, DSP योगेश जोशी, इंस्पेक्टर राजकुमार, SI रंजना, ASI दयावती, ASI रंजना और ASI राजीव कुमार भी SIT की टीम में शामिल हैं।

ये है मामला

जानकारी के अनुसार, युवती का आरोप है कि चलती कार में उसके साथ रेप किया गया है। 19 वर्षीय लड़की का आरोप है कि वह रविवार (28 अप्रैल) रात करीब दस बजे मॉल रोड से आ रही थी। ढली-भट्टाकुफर मार्ग पर एक कार रुकी और उसे गाड़ी में खींच लिया गया।

हरियाणा की रहने वाली है युवती

19 वर्षीय युवती मूल रूप से हरियाणा की रहने वाली हैं। वह शिमला में कोचिंग लेती है। डीजीपी हिमाचल सीताराम मरडी का कहना है कि मामले को लेकर कुछ सुराग हाथ लगें हैं। जांच की जा रही है।