Follow Us:

CM जयराम ने नाचन वासियों को दी सौगात, 75 करोड़ की योजनाओं की रखी आधारशिला

पी. चंद |

सीएम जयराम ठाकुर ने शनिवार को अपने गृह जिला के नाचन विधानसभा में करीब 75 करोड़ रुपये के 29 उद्घाटन व शिलान्यास कर नाचनवासियों को सौगात दी। इसके दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने धनोटू चौक से भाजपा युवा मोर्चा नाचन द्वारा अपना परिवार-भाजपा परिवार बाइक रैली को हरी झंडी दिखा रवाना किया।

सीएम धनोटू-रोहानगलू-जैदेवी सड़क, बीबीएमबी से सुशन ज्वाला सड़क का भूमि पूजन, धनोटू चौक के समीप बनने वाले विश्राम गृह, प्रारम्भिक शिक्षा खंड कार्यालय जैदेवी तथा 33 केवी विद्युत उप केंद्र का शिलान्यास किया। इसके बाद सीएम जयराम ठाकुर ने कोट पंचायत तक भाजपा युवा मोर्चा द्वारा आयोजित अपना परिवार-भाजपा परिवार बाईक रैली में भाग लिया और इस के बाद मुख्यमंत्री कोट पंचायत में साईगली से कैंथला, मंडोगलू से फगयार, निहारगली से झुंगी, मातल से कुटाहची, गडोग नाला से बरनोग, नौण छावल देवधार, भयाणा से बही, सेरी से जलाह मंदिर में भूमि पूजन किया।

वहीं, राजकीय कलस्टर विश्वविद्यालय, बासा, चुनाहन में हिमाचल प्रदेश विद्युत परिषद के आवासीय परिसर, पेयजल आपूर्ति योजना, झुगी-घरोट, पेयजल योजना कुटाहची व मशोगल, भागा-पलोग के लिए उठाऊ सिंचाई योजना, उठाऊ पेयजल योजना सैंज व नांडी का शिलान्यास के साथ उठाऊ सिंचाई योजना चैलचौक, उठाऊ सिंचाई योजना, छम्यार, बाहव सिंचाई योजना किंगडी से नाचेत, जरवाड़ा से खंडोली, चलहार से गुलाड़, कुंडला से सेगलीरोपा, छवाड़ नाला से गैर तथा दाण से बाहुबा का उद्घाटन कर नाचन वासियों को करोड़ों रूपये की योजनाएं अर्पित की।

कोट पंचायत पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओ ने सीएम का जोरदार स्वागत किया और खुली जिप में बिठा जनसभा स्थल तक पहुंचाया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक-एक हेलीपैड स्थापित किया जाएगा। इस दिशा में सरकार प्रयासरत्त है। उन्होंने कहा है कि जल्द ही मंडी जिला की कमरूनाग घाटी में एक हेलीपैड स्थापित किया जाएगा ताकि कमरुनाग मंदिर जाने के लिए लोगो को आसानी हो सके।

सीएम ने कांग्रेस पर जुबानी हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस घटिया राजनीति करती है हिमाचल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी सरकार ने एक वर्ष दो महीने के कार्यकाल में दस हजार करोड़ की राशी विकास कार्यों के लिए स्वीकृत करवाई हो, लेकिन कांग्रेस के नेता पूछते हैं कि विकास कहां है, लेकिन कांग्रेस को अभी भी विकास नजर नहीं आ रहा है।