Follow Us:

कुटलैहड़ के लिए 30 करोड़ की पेयजल योजनाओं का शिलान्यास करेंगे सीएमः कंवर

रविंद्र, ऊना |

ग्रामीण विकास, पंचायती राज, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 24 नवंबर को अपने ऊना प्रवास के दौरान कुटैलहड़ विधानसभा क्षेत्र के लिए 30 करोड़ रुपए की पेयजल योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। यह बात उन्होंने आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला टक्का के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में कही। मंत्री ने कहा कि इस योजना के धरातल पर उतरने से इलाके में पीने के पानी की समस्या का निदान हो जाएगा। उन्होंने कहा कि एक साल के भीतर कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में प्रतिदिन पानी की सप्लाई प्रदान करने का प्रयास किया जा रहा है।

कंवर ने कहा कि एक करोड़ रुपए की लागत से टक्का में स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा, जिसका शिलान्यास मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर पहले ही कर चुके हैं। जल्द ही यह स्टेडियम बनकर तैयार होगा और खिलाड़ियों को बड़ी सुविधा मिल पाएगी। टक्का स्कूल में नया प्रयोगशाला भवन अगले सत्र से शुरू हो जाएगा, जिससे स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को लाभ होगा।

ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि कुटलैहड़ पहले पिछड़े हुए विधानसभा क्षेत्रों में गिना जाता था लेकिन अब यहां पर विकास के नए आयाम स्थापित हो रहे हैं। बसाल में पीडब्ल्यूडी विभाग का सब डिविजन स्वीकृत किया गया। इसके अलावा सड़कों का सुदृढ़ीकरण करने के लिए करोड़ों रुपए खर्च हो रहे हैं। बरनोह में पशुओं के लिए बड़ा अस्पताल स्वीकृत किया गया है, जिससे जिला के पशु पालकों को एक बड़ी सुविधा प्राप्त होगी। बंगाणा के लिए अग्निशमन केंद्र को मंत्रिमंडल ने स्वीकृति प्रदान की है।
सांस्कृतिक कार्यक्रम से किया नशे के प्रति जागरूक

स्कूल के वार्षिक समारोह में विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया और नशे से दूर रहने के प्रति जागरूक किया। ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले विद्यार्थियों को अपनी ऐच्छिक निधि से 11 हजार रुपए देने की घोषणा की। इसके अलावा स्कूल में बड़ा मंच बनाने को भी उन्होंने 3 लाख रुपए देने का ऐलान किया।