Follow Us:

CM ने चंडीगढ़-बद्दी रेल लाइन पर काम में तेजी लाने के लिए पीयूष गोयल से आग्रह किया

पी.चंद |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज नई दिल्ली में केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की और उनसे औद्योगिक बेल्ट में परिवहन के महत्व को ध्यान में रखते हुए चंडीगढ़-बद्दी रेल लाइन पर काम में तेजी लाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि इससे राज्य में अधिक निवेशकों को आकर्षित करने में भी मदद मिलेगी। उन्होंने भारत सरकार द्वारा शत प्रतिशत वित्त पोषण पर ऊना-हमीरपुर रेल लिंक के निर्माण का अनुरोध किया और कहा कि इस मामले को केंद्र के साथ उठाया जा चुका है।

उन्होंने कहा कि राज्य में कनेक्टिविटी एक प्रमुख मुद्दा है और सड़कें परिवहन का एकमात्र साधन थीं इसलिए राज्य की तीव्र प्रगति के साथ तालमेल रखने के लिए राज्य में रेल नेटवर्क के विस्तार की बहुत आवश्यकता है। मुख्यमंत्री ने पहाड़ी राज्यों के लिए लाइसेंस शुल्क की शर्त को समाप्त करने के अलावा, उपयोगिता लाइनों (बिजली, पानी) को पार करने की अनुमति दी है।

 मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री से विशेष रूप से पहाड़ी राज्यों से उत्पन्न होने वाले कृषि और बागवानी उत्पादों के लिए माल यातायात में कमी को देखने का अनुरोध किया। केंद्रीय मंत्री ने धैर्यपूर्वक मांगों को सुना और हर संभव सहायता प्रदान करने का वादा किया। उन्होंने मामले का अध्ययन करने के बाद माल ढुलाई में कमी देखने का आश्वासन दिया। बैठक में एसीएस अनिल खाची भी मौजूद थे।