Follow Us:

CM ने किया चमियाणा में निर्माणाधीन मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का दौरा, जून 2021 तक काम को पूरा करने के दिए निर्देश

पी.चंद, शिमला |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिमला के निकट निर्माणाधीन मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल, चामियाना का दौरा किया और अधिकारियों को अगले साल जून 2021 तक इस परियोजना को पूरा करने के निर्देश दिए। जयराम ठाकुर ने कहा कि सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी आदि सभी प्रमुख विशिष्ट सुविधाएं होंगी। उन्होंने अधिकारियों को बेहतर जल, सड़क, बिजली और अन्य बुनियादी सुविधाओं के लिए विभागों के बीच उचित समन्वय सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने जल शक्ति विभाग और शिमला जल प्रबन्धन निगम के अधिकारियों को इस परियोजना के लिए प्रतिदिन 300 किलो लीटर से अधिक पानी उपलब्ध कराने के लिए प्रभावी योजना तैयार करने को कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कॉम्प्लेक्स में जूनियर और सीनियर रेजिडेंट डॉक्टरों के अलावा अन्य पैरा मेडिकल स्टाफ के लिए छात्रावास की सुविधा के लिए आवासीय आवास भी होंगे।

उन्होंने कहा कि वर्तमान कॉम्प्लेक्स में डॉक्टरों और अन्य वरिष्ठ पैरा मेडिकल स्टाफ के कार्यालय भी होंगे। जयराम ठाकुर ने कहा कि दूसरे चरण में इस सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में तैनात अन्य कर्मचारियों के लिए आवासीय सुविधा भी प्रदान की जाएगी