Follow Us:

कांगड़ा में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर CMO गुरदर्शन गुप्ता ने की लोगों से ये अपील

मृत्युंजय पुरी |

  जिला कांगड़ा में कोविड के रोगिओं की संख्या दिनों दिन जिस प्रकार बढ़ रही है वह सभी के लिए चिंता का विषय है। कुल रोगियों की संख्या 10000 से अधिक है, एक्टिव केसेस भी 1000 से अधिक है और असामायिक मौतों का आंकड़ा 250 को पार कर चुका है। इससे भी ज्यादा चिंता का कारण पिछले कुछ दिनों में इन आंकढ़ो में हुई अकस्मात बढ़ोतरी है। आप सभी के सहयोग से ही हमने पिछले एक वर्ष से इस महामारी का सामना किया है, और स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन इस मुश्किल दौर में भी आप सब के सहयोग से इस गंभीर स्तिथि से निपट लेगा।

वर्तमान परस्थिति में सब से आवश्यक है, covid appropriate behaviour यानि दो गज की दूरी, मास्क का सही प्रयोग, हाथों की बार-बार सफाई। इसके अतिरिक्त भीड़ भाड़ वाले क्षेत्र में जाने से बचे, कोविड जैसे लक्षण होने पर या किसी कोविड के रोगी के संपर्क में आने पर अपने को क्वारंटाइन करें और सवेच्छा से नजदीक के स्वास्थ्य संस्थान में  अपनी जांच करवाएं।

इसके साथ-साथ सरकार द्वारा कोविड टीकाकरण अभियान में 45 साल से अधिक के सभी नागरिकों का टीकाकरण किया जा रहा है। कल तक 1 लाख 82 हजार लोगों को टीकाकरण की एक डोज़ दी जा चुकी है, इसी कड़ी के अंतर्गत इस अभियान को और गति प्रदान करने के लिए 10 अप्रैल से 14 अप्रैल तक टीकाकरण उत्सव के अंतर्गत ज्यादा से ज्यादा नागरिकों के टीकाकरण का प्रयास किया जायेगा। मेरा आप सब से अनुरोध रहेगा कि आप इस में सहयोग करें ताकि हम इस मुश्किल दौर से निकल सकें।