Follow Us:

7 नवंबर को जीएस बाली की शोक सभा, भजन सम्राट अनूप जलोटा समेत पहुंचेंगे तमाम दिग्गज

मृत्युंजय पुरी |

पूर्व मंत्री जीएस बाली के निधन पर रविवार 7 नवंबर को उनके निवास स्थान मजदूर कुटिया में शोक सभा का आयोजन किया जाएगा। इसी दिन जीएस बाली को श्रद्धांजलि देने का कार्यक्रम भी तय किया गया है। इस बारे में जानकारी देते हुए कांग्रेस नेता अजय वर्मा ने बताया कि रविवार सुबह 10 बजे से श्रद्धांजलि का कार्यक्रम शुरू होगा जो दोपहर 1 बजे तक जारी रहेगा। इस दौरान युवा कांग्रेस बड़े नेताओं सहित कई लोग बाली जी को श्रद्धांजलि देने मजदूर कुटिया पहुंचेंगे।

अजय वर्मा ने बताया कि रविवार को पहले पूजा की जाएगी और उसके बाद रस्म पगड़ी होगी। रस्म पगड़ी के बाद शोक सभा का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान बाहर से आए लोग बाली जी को लेकर अपने-अपने विचार भी व्यक्त करेंगे। जिसके लिए अलग से कार्यक्रम निर्धारित किया गया है।

उन्होंने बताया कि देश के जाने माने भजन सम्राट अनूप जलोटा भी बाली जी को श्रद्धांजलि देने मजदूर कुटिया पहुंचेगे। अनूप जलोटा अपने भजनों के माध्यम से बाली जी को श्रद्धांजलि देंगे। अजय वर्मा ने आम लोगों से भी आग्रह किया है कि जिन लोगों ने बाली जी को श्रद्धा सुमन अर्पित करने हैं वे रविवार को मजदूर कुटिया पहुंचकर अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करें। इस दौरान यदि कोई व्यक्ति अपने विचार बाली जी को लेकर रखना चाहता हो या अपने विचार लिखकर जाहिर करना चाहता हो उसको लेकर भी अलग से व्यवस्था की गई है। लोगों द्वारा लिखकर दिए गए विचारों का अलग से संग्रहालय बनाया जाएगा। लोगों द्वारा बाली जी को लेकर लिखित में रखे गए विचारों को एक किताब में इक्टठा कर लोगों तक पहुंचाया जाएगा।