Follow Us:

कांग्रेस ने सेना की कार्रवाई पर प्रश्न चिन्ह लगाकर सेना का मनोबल गिराया

पी.चंद |

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने शनिवार को हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र में जनसभाओं को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस समय दुनिया भर की नजरें भारत पर टिकी हैं, देश की जनता को सेना का मनोबल गिराने वाले चाहिए या फिर विकास के रास्ते पर दौड़ता हुआ भारत। उन्होंने कहा कि साढ़े चार सालों में मोदी ने देश को ईमानदार, भ्रष्टाचार मुक्त, सशक्त और निर्भीक नेतृतव देकर विकास के रश्ते पर तेज गति से दौड़ाया है जबकि कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों ने सेना द्वारा देश के दुश्मनों पर की गयी कारवाई पर प्रश्नचिंह लगाकर सेना का मनोबल गिराया है|  

धूमल ने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में एम्स, मेडिकल कॉलेज हमीरपुर, देहरा सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी, ट्रिपल आईटी कॉलेज ऊना, हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बिलासपुर, टेक्नीकल यूनिवर्सिटी हमीरपुर, नेरी होर्टीकल्चर संस्थान, सहित होटल मैनेजमेंट कॉलेज सासन को मिलाकर आठ प्रमुख चिकित्सा संस्थान , यूनिवर्सिटियां और शिक्षण संस्थान मौजूद हैं जो अन्य किसी लोकसभा क्षेत्र में नहीं हैं।

यही नहीं हमीरपुर में बिजली, सड़क और पानी के विभागों के चीफ़ इंजिनियर का दफ्तर, वन विभाग और वाइल्ड लाइफ़ विभाग के चीफ़ कन्जर्वेटर का दफ्तर इत्यादि सहित अनेकों सरकारी दफ्तर जिनमें काम करवाने के लिए पहले लोगों को हमीरपुर से शिमला या धर्मशाला जाना पड़ता था, यह सभी दफ्तर बीजेपी की सरकार में हमीरपुर हमने खुलवाये हैं। इसके विपरीत कांग्रेस ने यहां के विभागों में कबूतरखाने खुलवाने की बात कही और रातों रात हमीरपुर के सरकारी दफ्तरों को दुसरे स्थानों पर बदल दिया।