Follow Us:

पुलवामा में शहीद हुए जवानों को कांग्रेस ने रिज पर दी श्रद्धांजलि , पकिस्तान पर कार्यवाही की मांग

पी. चंद, शिमला |

 जम्मू के पुलवामा में हुए हटानी हमले के बाद देश भर में प्रदर्शन हो रहे हैं। हिमाचल में भी जगह जगह  शुक्रवार को  प्रदर्शन किये गए शिमला में कांग्रेस ने  रिज मैदान पर  महात्मा गांधी की प्रतिमा  के समक्ष मोमबती जलाकर शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी । इस मोके पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप  राठौर , पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह , नेता पर्तिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री सहित कांग्रेस के कार्यकर्त्ता शामिल हुए ।

 कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने रिज पर नारेबाजी की और केंद्र सरकार से पकिस्तान के खिलाफ सख्त कारवाही की मांग की । प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि आज पूरा  देश ग़मगीन है। जम्मू में 40 जवानो की निर्मम हत्या की गई और सेकड़ो जवान घायल हैं। उन्होंने कहा की कांग्रेस ने राजनीति से उपर उठकर आज उन्हें श्रधान्जली दी और पूरी कांग्रेस सेना के साथ खड़ी  है। 

राठौर ने कहा की आज केंद्र  सरकार कमजोर है इसलिए सीमा पार से  हमले  बढ़ रहे हैं।  उन्होंने कहा की सरकार को अब  कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए और ये  सन्देश  देना चाहिए की देश कमजोर नही है । राठौर ने कहा की पूर्व में जब भी पकिस्तान की तरफ से ऐसी हरकत की गई तो उसका मुहतोड़  जवाब दिया गया और उसी तरह के एक्शन की अब जरूरत है ।

उधर पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा की जो जवान शहीद हुए है उन्हें श्रद्धांजलि दी गई और कांग्रेस देश की बड़ी पार्टी सववेदंशील पार्टी है और पूरी कांग्रेस पार्टी सेना के साथ खड़ी है।  उन्होंने कहा की केंद्र सरकार को अब इसका जवाब देना चाहिए और सुनिश्चित करे आगे इस तरह की घटना न हो ।