Follow Us:

शिमलाः कांग्रेस ने उठाई दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में OPD शुरू करने की मांग

पी.चंद, शिमला |

कांग्रेस ने शिमला के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में ओपीडी शुरू करने की मांग सरकार से की है। कांग्रेस का कहना ही कि पिछले पांच महीनों से रिपन अस्पताल को कोविड सेंटर के रूप में ही चलाया जा रहा है और यहां अन्य किसी भी बीमारी का कोई भी ईलाज या उपचार नहीं किया किया जा रहा है। जिससे शिमला के लोगों को मजबूरन निजी अस्पतालों में जाना पड़ रहा है।

कांग्रेस सचिव हरि कृष्ण हिमराल ने कहा है कि जिला का दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल एक प्रमुख अस्पताल है। उन्होंने कहा है कि शिमला का ही नहीं अपितु पूरे प्रदेश से इस अस्पताल में लोग अपनी चिकित्सा के लिए यहां आते है। कोविड-19 के चलते यह पूरा अस्पताल कोविड सेंटर के रूप में कार्य कर रहा है। इसके चलते यहां किसी भी प्रकार की ओपीडी पूरी तरह बंद पड़ी है।

उन्होंने कहा है कि कोविड-19 के लिए अस्पताल का कुछ भाग रिजर्व किया जा सकता है। शेष भाग में पहले की तरह ओपीडी शुरू की जा सकती है। ऐसा करने से लोगों को अपने उपचार के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा। हिमराल ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि कोविड के मरीज अन्य अस्पतालों में भी देखे जा रहें है। इसलिए आम लोगों की सुविधा के लिए रिपन अस्पताल की ओपीडी तुरन्त खोली जानी चाहिए।