Follow Us:

मंदी को लेकर BJP सरकार को घेरेगी कांग्रेस, 15 से 25 अक्टूबर तक किया जाएगा जनपद आंदोलन

नवनीत बत्ता |

देश में आर्थिक मंदी को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है। इस मुद्दे पर हमीरपुर जिला कांग्रेस कमेटी 15 से 25 अक्टूबर के बीच धरना-प्रदर्शन कर जनता को मंदी के दुष्परिणाम के बारे में बताएगी। इसको लेकर सोमवार को हमीरपुर शहर में महात्मा ग़ांधी सन्देश पद यात्रा  का आयोजन किया गया ।

इस संदेश पद यात्रा का नेतृत्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष नरेश ठाकुर ने किया साथ में बड़सर विधायक इंद्रदत्त लखनपाल व् सुजानपुर विधायक राजेंद्र राणा भी उपस्तिथ रहे।  सन्देश पद यात्रा में कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपिता महात्मा ग़ांधी  की याद में जोरदार नारेबाज़ी की और महात्मा गांधी द्वारा गाए जाने वाले भजन भी गाए। उसके बाद हमीरपुर के गांधी चौक पर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पार्पण किया।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष नरेश ठाकुर ने जलूस को संबोधित करते हुए कहा कि महात्मा गांधी के बताए गए सत्य अहिंसा के मार्ग पर चलना है उनको सच्ची श्रद्धांजलि है। आज भारत में आज़ादी और लोकतंत्र राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की देन है। लेकिन आज भारत में लोकतंत्र और आम लोगों की आज़ादी को मोदी सरकार द्वारा छीनने का प्रयास हो रहा है। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस पार्टी को देश की जनता का लोकतंत्र और आज़ादी बचाने के लिए देश और प्रदेश में भाजपा के खिलाफ मज़बूती से लड़ने की जरूरत है।

बड़सर विधायक ने कहा की आज देश हालात ऐसे नहीं सुधरे है इसके लिए देश के महापुरषो ने बलिदान दिए है  आज सत्ता धारी कहते है की हमने देश में सुधार किया बीजेपी वाले तो रजनीति रोटियां सेकने के लिए कभी पटेल पर राजनीती तो कभी गांधी पर राजनीती करते फिरते है।

वहीं,  कांग्रेस जिला अध्यक्ष नरेश ठाकुर ने कहा की प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार ने जो वादे जनता से किये थे वो पुरे नहीं हुए है आज रोजगार के लिए भटकक रहे तो बाहर हो रहे हैं इसके लिए जिला स्तर पर कांग्रेस  केंद्र और प्रदेश सरकार की नामकियों के विरोध में जिला स्तर पर धरना प्रदर्शन करेगी।