Follow Us:

परमार जयंती पर कांग्रेस ने फूंका चुनावी बिगुल, ‘हिमाचल बचाओं’ अभियान की भी की शुरुआत

मनोज धीमान |

प्रदेश में भले ही उप चुनाव की तारीखों का ऐलान ना हुआ हो मगर कांग्रेस पार्टी अभी से उप चुनाव की तैयारियों में जुट गई है कांग्रेस ने पछाद निर्वाचन क्षेत्र के बागथन में परमार जयंती पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया और इसी बहाने कांग्रेस ने यहां चुनाव के मद्देनजर अपनी रणनीति बनाने की भी शुरुआत की। माना यही जा रहा है कि परमार जयंती के बहाने कांग्रेस ने चुनावी बिगुल फूंक दिया है।

हालांकि, कांग्रेस पार्टी के नेताओं का कहना है कि चुनाव से कार्यक्रम का कोई लेना देना नहीं है। पार्टी अब हर साल हिमाचल निर्माता की जयंती उनके जन्म स्थल पर ही आयोजित करेंगी।

प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि आज पार्टी ने हिमाचल बचाओ अभियान की भी शुरुआत की है क्योंकि प्रदेश बीजेपी के हाथों में सुरक्षित नहीं है।

वहीं, कार्यक्रम को लेकर सवाल यह कि सिर्फ इस बार कांग्रेस को डॉ. परमार की याद क्यों आई… जब चुनाव बिल्कुल नजदीक है। हालांकि, कांग्रेस पार्टी रणनीति के मुताबिक इस कार्यक्रम को आयोजित नहीं कर पाई क्योंकि कार्यक्रम में तय योजना के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल और मुकेश अग्निहोत्री नहीं पहुंच पाए। जिसे लेकर पार्टी के समर्थकों में भी निराशा देखने को मिली। हालांकि, कार्यक्रम में पार्टी के बड़े नेता विद्या स्टोक्स ,कौल सिंह ठाकुर, हर्षवर्धन चौहान, गंगूराम मुसाफिर, पवन काजल और विनय कुमार मौजूद रहे। इस दौरान हिमाचल निर्माता के पैतृक गांव में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया जिसमें हिमाचली नाटी किंग कुलदीप शर्मा ने अपनी प्रस्तुति देकर खूब समां बांधा।

कुल मिलाकर कांग्रेस पार्टी उपचुनाव को लेकर अभी से गंभीर होती नजर आ रही है। हालांकि चुनाव में अभी काफी समय है ऐसे में देखना होगा कि उपचुनाव के चुनाव प्रचार को लेकर कौन सी पार्टी आगे बढ़ती है और कौन इस सीट पर जीत दर्ज करती है। आपको बता दें कि पछाद निर्वाचन क्षेत्र के बीजेपी विधायक सुरेश कश्यप के सांसद बनने के बाद यह सीट खाली चल रही है ऐसे में यहां उपचुनाव का होना तय है।