Follow Us:

6 को मीटिंग में होगा कांग्रेस के योद्धाओं का खुलासा

desk |

हिमाचल में जहां बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में अपने योद्धा चुनावी रण में उतार दिए है। वही मोदी के रथ को रोकने के लिए कांग्रेस अपने किन योद्धाओं को दांव पर लगाएगी, इसकी तस्वीर 6 अप्रैल को ही साफ होगी। क्योंकि कांग्रेस 6 अप्रैल को सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की मीटिंग में अपने योद्धाओं का खुलासा कर सकती है।

बात करें मंडी और हमीरपुर सीट की तो कांग्रेस मंडी से वर्तमान सांसद प्रतिभा सिंह और हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से पूर्व विधायक रायजादा को उतार सकती हैं। कोऑर्डिनेशन कमेटी ने भी इन दोनों नेताओं के नामों की सिफारिश की है। हालांकि शिमला और कांगड़ा में अभी तस्वीर साफ नहीं है।
इन दोनों सीटों पर मजबूत उम्मीदवार उतारने को लेकर अभी चर्चा जारी है।

शिमला संसदीय सीट के लिए अमित नंदा और सिरमौर से दयाल प्यारी के नाम पर चर्चा चल रही हैं। वहीं, कांगड़ा संसदीय सीट में पूर्व मंत्री आशा कुमारी का नाम टॉप पर हैं। अंतिम फैसला सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक में होगा. जिसके लिए कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह और सीएम सुखविंदर सिंह भी दिल्ली जाएंगे। कांग्रेस इसी सप्ताह चारों सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर सकती है।

उम्मीदवारों के नाम का फैसला कोऑर्डिनेशन कमेटी की सिफारिश के अलावा सर्वे के आधार पर होगा, ताकि हिमाचल में भाजपा के विजय रथ को रोका जा सके। बता दें कि बीजेपी ने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में चारों सीटें जीती थी। ऐसे में कांग्रेस लोकसभा चुनाव में अब ऐसे चेहरों पर ही दांव लगाना चाहेगी, जो हिमाचल में भाजपा के जीत के रथ को रोकने का दम रखती हों।