Follow Us:

प्रवासी मजदूरों के घर जाने का खर्चा उठाएगी कांग्रेस

पी. चंद, शिमला |

कोरोना महामारी के कारण अलग-अलग राज्यों में फंसे मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए कांग्रेस पार्टी ने खर्चा उठाने का बीड़ा उठाया है। पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सभी राज्यों में कांग्रेस कमेटी में को निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने राज्य में फंसे हुए मजदूरों की सूची बनाकर उनके घर भेजने का खर्चा उठाएं। जिसके बाद हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने हिमाचल में फंसे मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए 7 सदस्य कमेटी का गठन किया है ।

कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि कमेटी को निर्देश दिए गए हैं कि हिमाचल के औद्योगिक क्षेत्रों में जहां मजदूर फंसे हुए हैं उनकी सूची बनाकर उन्हें घर भेजने का इंतजाम किया जाए।7 सदस्य कमेटी में लखविंदर राणा ,अजय महाराज, राम कुमार,हरदीप सिंह बाबा, करनेश जंग रणजीत सिंह राणा और कंवर अजय बहादुर शामिल है।

साथ ही कुलदीप सिंह राठौर ने कहा है कि बीते रोज सरकाघाट के युवक की कोरोना के कारण हुई मौत के बाद दाह संस्कार में एसडीएम शिमला के पीपीई किट न पहनने पर भी सवाल खड़े किए हैं और कहा है कि सरकार के पास उपकरण की कमी है जो बीते की घटना से साबित हुआ है।