Follow Us:

केंद्र में 450 सांसदों वाली कांग्रेस आज 40 पर सिमट गई: बिंदल

पी. चंद |

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने समस्त केंद्र नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, केंद्रीय मंत्री अमित शाह , राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी एल संतोष, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, सह प्रभारी संजय टंडन, पूर्व मुख्यमंत्री प्रो प्रेम कुमार धूमल, शांता कुमार, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का प्रदेश अध्यक्ष के रूप में बनने पर आभार व्यक्त किया.

उन्होंने कहा मैं संपूर्ण शक्तियों के साथ अपना कार्य करूंगा और भाजपा को आगे बड़ने का काम करूगा.

बिंदल के कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा की कांग्रेस पार्टी के नेता आज कल भाजपा पर बड़ी बड़ी टिपनिया कर रहे हैं उनको लग रहा है कि भाजपा सपप्त हो है, पर कांग्रेस पार्टी भाजपा की युग भूल गई है. भाजपा ने हारों में के से जीत का कारवां शुरू किया था और आज देश में सबसे मजबूत राजनीतिक दल बकर उभरी है.

बिंदल ने भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपई जी की पंक्तियों को दोहरा कर कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया, ” हार नहीं मानूंगा रार नहीं ठानुगा.” उन्होंने कहा की पहले हम एक दो सांसदों के लिए लड़ते थे. पर आज हम सरकारे बनाने के लिए लड़ते है. भाजपा ने संघर्ष किया है और अपने आप को मजबूत बनाया है.

केंद्र में 450 सांसदों वाली कांग्रेस आज 40 पर सिमट गई है. पर 2 सांसद वाली भाजपा आज पूर्ण बहुमत की सरकार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चला रही है. कांग्रेस पार्टी आज 2 से 3 राज्यों में सरकार चला रही है और भाजपा लगभग 18 राज्यों में मजबूत सरकार चला रही है, फर्क साफ है.

बिंदल ने कहा की कांग्रेस ने छल, कपट और मायाजाल से भाजपा को सत्ता से बाहर किया है.
कांग्रेस और भाजपा के सत्ता परिवर्तन का अंतर .9% यह पहेली बार की यह अंतर इतना कम है. इससे पूर्व में यह अंतर कम से कम 4% होता था.

बिंदल में कहा की जयराम ठाकुर सरकार ने महिलाओं, गरीबों, पिछड़े वर्ग और सभी वर्गों के लिए काम किया. भाजपा सरकार के दौरान हमारी सरकार ने 8 लाख लोगों को पेंशन दी है, लाखों लोगों को आयुष्मान भरता और हिम केयर का लाभ हुआ है.

भाजपा ने हमेशा अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति की चिंता की है. उन्हीं कहा की देश के संपूर्ण विकास को आगे बढ़ेगा के लिए देश के सभी व्यक्तियों की भागेदारी सुनिश्चित करनी चाहिए. भाजपा के इस कार्य को अच्छे से किया है. हमारे प्रदेश को केंद्र सरकार की आनेको योजनाओं का का बड़ा लाभ हुआ है.

बिंदल ने कहा की जब 2004 से 2014 तक कांग्रेस का शासन देश में था तो केवल घोटालो का शासन देश में चला. हर रोज हमें नए नए घोटाले के बारे में पड़कर शर्मिंदा होना पड़ता था. पर जब से केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार आई है. देश में घोटालों समाप्त हो गए है. केंद्र सरकार के 9 साल बेमिसाल रहे है.

भाजपा सरकार ने घर घर रोशनी, पानी और सड़क पहुंचने का काम किया है. आज रदेश में 8 लाख घरों में पानी पहुंचने का काम हमारी सरकार ने किया है. भाजपा को पूरा विश्वास है कि भाजपा कार्यकराओ के दम पर एक बार फिर केंद्र में मजबूत सरकार बनाने जा रही है.