Follow Us:

शाहपुर में गृह कर में एक वर्ष की अतिरिक्त छूट देने पर बनी सहमति

डेस्क |

नगर पंचायत शाहपुर की साधारण बैठक में गृह कर पर एक वर्ष की अतिरिक्त छूट देने संबंधित प्रस्ताव पारित किया। इस प्रस्ताव के अनुसार वित्तीय वर्ष 22-23 को भी कर मुक्त कर दिया गया व आगामी कर का निर्धारण पुनः हाउस की बैठक में लोकमत के अनुसार निर्णय लिया जाना प्रस्तावित किया गया है।

जिन लोगों द्वारा नगर पंचायत के पास पहले ही गृह कर जमा करवा दिया गया है उनके गृह कर आगामी वर्षों में समायोजित किया जायेगा व नियमानुसार उन्हें विशेष छूट भी एडवांस टैक्स जमा करवाने पर दिए जाने संबंधी पार्षदों की सहमति बनी।

यह जानकारी नगर पंचायत की अध्यक्ष उषा शर्मा ने देते हुए बताया कि बैठक में नगर की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की और लोकहित में कई प्रस्ताव पारित किए गए। उन्होंने बताया कि बेसहारा पशुओं के लिए गऊ अभ्यारण विकसित करने पर सभी पार्षदों की सहमति बनी। इस संबंध में एक योजना बनाकर विधायक शाहपुर द्वारा सरकार से विशेष अनुदान व अनुमति लेने की सहमति सभी पार्षदों में बनी।

वही पठानकोट मनाली फोरलेन परियोजना के कारण शाहपुर नगर पंचायत के अंतर्गत भूमिहीन हो रहे परिवारों की पहचान कर सरकार से उन्हें तुरंत भूमि आवंटित करवाने संबंधी प्रस्ताव पर भी नगर पंचायत में पारित किया गया। उपाध्यक्ष विजय गुलरिया के विशेष अनुरोध पर वार्ड नंबर 7 में श्मशान घाट के लिए पुल व पार्क बनाने पर भी सहमति बनी। सभी पार्षदों ने अपने-अपने वार्डों की प्राथमिकताएं निर्धारित करते हुए करवाए जाने वाले कार्यों की सूची सचिव नगर पंचायत को सौंपी है।